बड़ा खुलासा: एम एस धोनी एमएस धोनी से दूर हैं टीम इंडिया से दूर, वजह जानिए पूरी खबर

एमएस धोनी: भारतीय प्रशंसक विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी के न्यूजीलैंड के खिलाफ रन-आउट को नहीं भूल सकते हैं, क्योंकि भारत की उम्मीदें धराशायी हो गई हैं। एमएस धोनी का आखिरी एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच है, लेकिन भारतीय टीम सेमीफाइनल में हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

इसके बाद, यह कहा गया कि 38 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने क्रिकेट से दूरी बनाए रखी और संन्यास की घोषणा नहीं की। विश्व कप के बाद, वह जम्मू-कश्मीर में लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में भारतीय सेना में शामिल हो गए जहाँ उन्होंने प्रशिक्षण के साथ-साथ 15 दिन की गश्त और गार्ड ड्यूटी की। हालांकि, यह पता चला है कि धोनी भारतीय टीम और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर क्यों हैं?

धोनी लगातार 3 सीरीज नहीं खेल रहे हैं

विश्व कप के बाद, धोनी लगातार दो श्रृंखलाओं के लिए उपलब्ध नहीं थे। इसके बाद, माही ने बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के लिए चयन के लिए खुद को अनुपलब्ध घोषित कर दिया। कहा जा रहा है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप में उन्हें देखा जा सकता है, लेकिन क्रिकेट से दूर रहने की असली वजह अंग्रेजी वेबसाइट ने बताई है।

यह एक बड़ा कारण है

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि धोनी को अपनी कलाई के साथ-साथ पीठ में भी चोट लगी है, जिसमें से दो वे क्रिकेट से दूर हैं। आईपीएल 2019 के दौरान उन्हें पीठ की समस्या थी, जिसमें से उन्होंने दो में एक मैच भी गंवा दिया। इस बीच, उन्होंने इलाज किया और विश्व कप खेलने के लिए बाहर चले गए। विश्व कप के दौरान चोट को बढ़ा दिया गया था। साथ ही, धोनी को कलाई में चोट लगी। मुझे पता है कि वे क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं।

हालांकि, एमएस धोनी की चोट और उनकी वापसी को लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दूसरी ओर, माही के प्रशंसक उसे जल्द ही 22 गज की पट्टी पर देखना चाहते हैं, क्योंकि ऋषभ पंत लगातार असफल रहे हैं। इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि धोनी खेलने के योग्य नहीं हैं।

Related News

Leave a Comment