व्हाट्सएप में बड़ा अपडेट, स्टेटस के लिए आवेदन करने का तरीका बदला, इसे जरूर पढ़ें

WhatsApp समय-समय पर अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है। एक बार फिर, व्हाट्सएप ने अपने महत्वपूर्ण फीचर में एक बड़ा बदलाव किया है। इससे संबंधित अपडेट व्हाट्सएप ने जारी कर दिया है। इस बार व्हाट्सएप ने स्टेटस के लिए आवेदन करने के तरीके में बदलाव किया है।

इस नए फीचर के साथ, व्हाट्सएप स्टेटस को सीधे फेसबुक मैसेंजर स्टोरीज पर साझा किया जा सकता है। इस फीचर की टेस्टिंग काफी समय से चल रही थी और अब इसे सभी यूजर्स के लिए पेश कर दिया गया है। अगर आप भी अपने व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी की तरह शेयर करते हैं, तो यह 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी की तरह कई बार शेयर किया जा सकता है।

इस तरह फेसबुक पर अपना व्हाट्सएप स्टेटस शेयर करें

सबसे पहले, व्हाट्सएप खोलें। इसके बाद स्टेटस पर टैप करें। एक स्थिति अद्यतन बनाएं अपनी नई या पुरानी स्थिति के अनुसार, आपको दो साझाकरण विकल्प मिलेंगे।


इस तरह नया व्हाट्सएप स्टेटस शेयर करें

ऐसा करने के लिए सबसे पहले व्हाट्सएप पर My Status पर जाएं। यहां फेसबुक पर शेयर पर टैप करें। यहां Allow पर टैप करें या फेसबुक ऐप आपके सामने खुल जाएगा। फेसबुक ऐप में, उन लोगों का चयन करें जिनके साथ आप स्टेटस साझा करना चाहते हैं। इसके बाद Share Now पर टैप करें। ध्यान रखें कि यदि आप दूसरा टैब खोलते हैं, तो शेयर टू फेसबुक स्टोरी का विकल्प गायब हो जाएगा।

फेसबुक पर पुराने व्हाट्सएप स्टेटस को इस तरह शेयर करें

इसमें आपको मेरे स्टेटस के पास मोर का विकल्प मिलेगा, उस पर टैप करें। तीन डॉट्स पर जाएं और फेसबुक पर शेयर को टैप करें। यहां Allow पर टैप करें या फेसबुक ऐप आपके सामने खुल जाएगा। फेसबुक ऐप में, उन लोगों का चयन करें जिनके साथ आप स्टेटस साझा करना चाहते हैं। इसके बाद Share Now पर टैप करें। प्रक्रिया समाप्त होते ही व्हाट्सएप खुल जाएगा।

इस फीचर की सबसे अच्छी बात यह है कि व्हाट्सएप स्टेटस डिलीट करने के बाद भी आपके फेसबुक पर शेयर की गई कहानी मौजूद रहेगी। इसके अलावा, एक और बात जो स्टेटस साझा करते समय महत्वपूर्ण है, वह यह है कि साझा व्हाट्सएप स्टेटस फेसबुक स्टोरी में स्क्रीनशॉट की तरह दिखेगा। इसलिए, फेसबुक के माध्यम से व्हाट्सएप पर साझा किए गए राज्यों में केवल फोटो या चित्र पाठ दिखाई देगा।

Related News

Leave a Comment