जन्मदिन विशेष: किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है सचिन पायलट की प्रेम कहानी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का आज 42वां जन्मदिन है। सचिन का जन्म आज के दिन यानी 7 सितम्बर, 1977 को सहारनपुर में कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे राजेश पायलट के घर हुआ था।

इतने सालों बाद जयपुर आ रही है कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी!, क्या है इस दौर की मंशा?

पिछली साल राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सचिन पायलट ने साल 2004 में प्रेम विवाह किया था। उनका विवाह भी किसी बॉलीवुड फिल्म की कहानी से कम नहीं था।

विधानसभा चुनाव में टोंक सीट से भाजपा के मुस्लिम उम्मीदवार यूनुस खान को 54 हजार से अधिक वोटों शिकस्त देने वाले सचिन पायलट ने मुस्लिम लडक़ी से ही विवाह किया था।उन्होंने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी और मुख्यमंत्री रहे चुके उमर अब्दुल्लाह की बहन साराह अब्दुल्लाह से शादी की थी।

केन्द्रीय मोटर वाहन अधिनियम: इन 17 अपराधों में कम रहेगी कम्पाउंडिंग फीस, राजस्थान सरकार ने लिया निर्णय

सचिन और साराह की मुलाकात लंदन में पढ़ाई के दौरान हुई और इसके बाद दोनों के बीच प्यार परवान चढऩे लगा था। इसके बाद करीब तीन साल की डेटिंग के बाद दोनों ने एक-दूसरे से विवाह किया। इससे साराह के परिवार को एतराज था। इस प्रेम विवाह में अब्दुल्ला परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुआ था। आखिर बाद में अब्दुल्ला परिवार ने सचिन को दामाद के रूप में स्वीकार कर लिया।

Related News

Leave a Comment