जम्मू कश्मीर के BJP प्रमुख ने कहा- कश्मीर में खूनखराबा चाहते हैं कांग्रेसी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से भाजपा प्रमुख रविंद्र रैना ने शनिवार को कांग्रेस को लेकर एक बहुत ही बड़ा बयान दिया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेसी घाटी में खू’नखराबा चाहते हैं और साथ ही उन्होंने विपक्ष पर स्थानीय युवाओं को अनुच्छेद 370 खत्म करने के फैसले के खिलाफ भ’ड़काने का आरोप भी​ लगाया।

रविंद्र रैना ने एएनआई न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि मैं ये उम्मीद करता हूं कि ये सभी नेता जम्मू—कश्मीर और लद्दाख में यात्रा करेंगे और वहां के शांति और एकता के लिए अपील करेंगे और वहां पर युवाओं को भ’ड़काएंगे नहीं। बीते 15 दिनों से हम इस बात पर गौर कर रहे हैं ​कि ये युवाओं को सड़कों पर आने के लिए भ’ड़का रहे हैं। कांग्रेसी कश्मीर की घाटी में खूनखराबा चाहते हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि जन्माष्टमी के पावन दिन कांग्रेस और दूसरे लेफ्ट के नेताओं को शांति, सामंजस्य, भाईचारे, एकता और देशभक्ति का संदेश ​देना चाहिये। उन्होंने कांग्रेस पर आ’तंकवाद और अ’लगाववाद की मदद करने का आरोप लगाया। बीते 70 सालों से ये कांग्रेस और दूसरी पार्टियां हैं जिन्होंने अ’लगाववाद का भाव दिया और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का समर्थन किया।

आज विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचा जिनमें कांग्रेस के राहुल गांधी भी शामिल थे लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया ये ही नहीं उन्हें शहर में लैंड करने के एक घंटे बाद ही वापिस भेज दिया गया।

इस प्रतिनिधिमंडल में सीपीआई, डीएमके, आरजेडी, टीएससी, एनसीपी और जेडी(एस) के नेता शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल जम्मू—कश्मीर में 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद वहां के हालातों का जायता लेने पहुंचा था। जहां एक और बीजेपी वहां पर हालात सामान्य होने का दावा कर रही है वहीं कांग्रेस का कहना है कि अगर हालात सामान्य है तो हमे जाने क्यों नहीं देते।

Related News

Leave a Comment