एक लाख का इनामी बदमाष बाबरिया मुठभेड में गिरफ्तार

मथुरा।  एक लाख का इनामी बाबरिया चार राज्यों में आतंक का पर्याय बना हुआ था। चार राज्यों की पुलिस को इस की तलाष थी। सफलता मथुरा पुलिस के हाथ लगी। मुठभेड के बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। मथुरा में भी इसके विरूद्ध कई मामले दर्ज हैं। वृंदावन रोड पर मुठभेड़ के बाद इनामी शातिर बदमाश ओमवीर बावरिया को गिरफ्तार किया गया। बदमाश के पैर में गोली लगी, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में देर रात भर्ती कराया गया। अभियुक्त ओमवीर उर्फ पप्पू के उपर गोरखपुर जोन से एक लाख का ईनाम घोषित है। एसपी सिटी अषोक कुमार मीणा ने बताया कि गोविंद नगर पुलिस द्वारा ओमवीर उर्फ पप्पू बाबरिया को मुठभेड के दौरान गिरफ्तार किया गया है। ओमवीर मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहा था वृंदावन से गोविंद नगर की ओर आ रहा था। पुलिस ने रोकने की कोषिष की तो पुलिस पर फायर किया। पुलिस ने जबावी कार्यवाही की, जिससे गोली उसके पैर में लगी, उसे उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 
गोंडा बैंक डकैती के बाद आया था सुर्खियों में
इसी शातिर बदमाश ने यूपी के गोंडा में बैंक के गार्ड की हत्या कर 50 लाख की डकैती की सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया था। पकड़ा गया शातिर इनामी बदमाश ओमवीर बावरिया उर्फ पप्पू है जो बावरिया गैंग का मुख्य सदस्य बताया जा रहा है, इस गैंग का मुख्य पेशा डकैती करना है, गोंडा में 2017 में हुई बैंक डकैती में गार्ड की हत्या कर बैंक से भारी मात्रा में कैश लूट कर यह बदमाश फरार हुए थे, इसके साथियों को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन यह शातिर बदमाश पुलिस की गिरफ्त से काफी समय दूर था।
चार राज्यों में दर्ज हैं दर्जनों मुकदमे
पकड़े गए बदमाश के गैग पर यूपी ,हरियाणा ,राजस्थान, दिल्ली मे दर्जनो मुकद्दमा दर्ज हैं। इस गैंग का कई राज्यों मे आतंक रहा है। पकड़े गए बदमाश के कब्जे से पुलिस ने अवैध हथियार,जिंदा कारतूस और बाइक बरामद की है। पुलिस इनामी बदमाश के और भी आपराधिक इतिहास खंगालने में लगी है।

Related News

Leave a Comment