पानी पीने की कमी से बाँलीवुड भी चिन्तित

इंटरने न्यूज तापमान बढ़ने से.देश इस समय कहीं सूखे की मार झेल रहा है तो कहीं बाढ़ से लाखों घर बर्बाद हो रहे हैं।. भारत के दक्षिणी इलाकों में पीने के पानी की समस्या हर साल गर्मियों में बढती जाती है। पानी की कमी को लेकर अमेरिकी चैनल की एक रिपोर्ट आई है जो हैरान कर देने वाली है. इसको लेकर फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. अनुराग कश्यप ने अपने ट्वीट में देश की सरकार को जगाने की कोशिश किया है। उन्होंने पीएमओको अपने पोस्ट में टैग करते हुए लिखा हैं कि समय जागने का है.' बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में देने वाले डायरेक्टर अनुराग कश्यप की पोस्ट को सोशल मीडिया पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

अमेरिकी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक बारिश ना पड़ने की वजह से और तापमान बढ़ने के कारण अगले साल यानी 2020 तक भारत के करीब 21 शहरों में ग्राउंड वाटर नहीं बचेगा, वहीं ये अनुमान लगाया जा रहा है कि साल 2030 तक देश के 40 प्रतिशत हिस्से में पीने का पानी खत्म हो जाएगा. अमेरिकी चैनल की रिपोर्ट को अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए अनुराग कश्यप ने चिंता जताई है.

अमेरिकी चैनल की रिपोर्ट में ये भी खुलासा हुआ कि पानी की समस्या से जूझने के मामले में भारत 122 देशों में से 120वें स्थान पर आता है. डायरेक्टर अनुराग कश्य के इस पोस्ट पर लोग खूब रिएक्ट कर रहे हैं।

..

Related News

Leave a Comment