बॉलीवुड स्टार्स जो 2019 में संसद पहुंचे

बॉलीवुड और राजनीति के बीच संबंध हमारे लिए नया नहीं है और हमने अतीत में कई बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री को देखा है जो संसद तक पहुंचते हैं और सांसद बनते हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में कई हस्तियों ने चुनाव जीते और सांसद बने।

चुनाव 2019 में बॉलीवुड सितारे जो संसद सदस्य बने

किरोन खेर - एक भारतीय थिएटर, फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री है, एक टीवी टॉक शो होस्ट और भारतीय जनता पार्टी की सदस्य है। मई 2014 में, वह पहली बार लोकसभा के लिए चुनी गईं।

सनी देओल - एक भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, राजनीतिज्ञ और पंजाब राज्य के गुरदासपुर (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) से वर्तमान सांसद हैं।

हेमा मालिनी - एक अभिनेत्री, नर्तकी और अब राजनेता और 2003 से 2009 तक वह भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में संसद के ऊपरी सदन, राज्य सभा के लिए चुनी गईं।

स्मृति ईरानी - एक भारतीय राजनीतिज्ञ और पूर्व मॉडल, टेलीविजन अभिनेत्री और निर्माता हैं। भारतीय जनता पार्टी के भीतर एक प्रमुख नेता, वह लोकसभा में संसद सदस्य हैं, जो अमेठी का प्रतिनिधित्व करते हैं। भारतीय आम चुनाव 2019 में।

नुसरत जहाँ रुही - एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है जो मुख्य रूप से बंगाली सिनेमा में काम करती है। वह 2019 में TMC के तहत एक सांसद उम्मीदवार के रूप में सक्रिय राजनीति में शामिल हुईं।

मनोज तिवारी - एक भारतीय राजनीतिज्ञ, गायक, और अभिनेता हैं। उन्होंने 2009 का आम चुनाव गोरखपुर लोकसभा से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में लड़ा, लेकिन योगी आदित्यनाथ से हार गए। फिर, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के रूप में 2014 के भारतीय आम चुनाव लड़े और जीत हासिल की। अब वह 2019 के चुनावों में दिल्ली नॉर्थ ईस्ट से सांसद भी बन जाते हैं।

हंस राज हंस - एक गायक जो 2019 के चुनावों से ठीक पहले एक राजनेता बन गया। वह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य और पद्म श्री के नागरिक सम्मान के प्राप्तकर्ता हैं।

रवि किशन - एक भोजपुरी अभिनेता, जिन्होंने बॉलीवुड में भी काम किया और वे बीजेपी में शामिल हुए और गोरखपुर सीट से चुनाव जीते।

Related News

Leave a Comment