हाईस्कूल के छात्र की ब्लड कैंसर से मौत

जसपुर। ब्लड कैंसर से पीड़ित 17 वर्शीय हाईस्कूल के छात्र की मौत हो गई। छात्र पिछले छह माह से कैंसर से पीड़ित था। देहरादून के जौलीग्रांट अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। रविवार को घर पर उसकी हालत बिगड़ने पर उसे देहरादून ले जाया गया। वहां पर उसकी मौत हो गई। छात्र की मौत पर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं, छात्र की मौत पर स्कूल में शोक रहा।

ग्राम देवीपुरा निवासी किसान महीपाल का १७ वर्षीय पुत्र कार्तिक महुवाडाबरा स्थित रामलाल सिंह इंका में हाईस्कूल का छात्र था। बीते मार्च माह में उसका शरीर पीला हुआ तो परिजनों ने उसे डाक्टरों को दिखाया। डाक्टरों ने ब्लड कैंसर बताकर जौलीग्रांट में इलाज कराने की सलाह दी। बताते है कि हालत में सुधार होने पर परिजन उसे गांव ले आये थे। 

शनिवार को उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे देर रात को देहरादून ले गए। जहां पर उसकी मौत हो गई। परिजनों ने सोमवार को उसका दाह संस्कार कर दिया। कार्तिक की मौत पर विधायक आदेश चैहान, पूर्व विधायक डा. शैलेंद्र मोहन सिंघल, कालेज के शिक्षक, छात्र एवं गांव के विकास,गौरव आदि घर पहुंचे। तथा परिजनों को ढांढस बंधाया। कार्तिक ने अपने पीछे एक भाई एवं तीन बहनों को रोता बिलखता छोड़ा है। कार्तिक की मॉ की मौत १४ साल पहले स्तन कैंसर से हो चुकी है। जसपुर ब्लाक में ब्लड कैंसर से किसी छात्र की मौत का यह पहला मामला है। कार्तिक की मौत से ग्रामीण शोकाकुल है।

बोर्ड परीक्षा में दिए चार पेपर
जसपुर। कार्तिक के भाई रितिक ने बताया कि बोर्ड परीक्षा में बीमारी के चलते उसने चार पेपर दिए थे। बताया कि कार्तिक पढ़ाई में अच्छा था। चारों पेपरों में उसके अच्छे अंक आये है।

Related News

Leave a Comment