अनुच्छेद 370 पर ब्रेकिंग अपडेट: भारत ने यहां स्वतंत्रता दिवस मनाया, पाक ने कश्मीर मुद्दे पर उठाया बड़ा कदम!

एक मजबूत निर्णय लेते हुए, जम्मू-कश्मीर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने धारा 370 और 35A को समाप्त कर दिया। गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में इसकी घोषणा की। मोदी सरकार के इस फैसले से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हैरान थे। भारत में, उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, असदुद्दीन ओवैसी और राहुल गांधी जैसे कई दिग्गज नेताओं ने इस फैसले का विरोध किया। इसके बावजूद, भारतीय जनता पार्टी कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करने में सफल रही।

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर जोरदार घोषणा की

भारत ने 15 अगस्त, 2019 को अपना 73 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कई बड़ी घोषणाएं कीं। भारतीय सेना के लिए एक मजबूत घोषणा करते हुए उन्होंने कहा, "अब तीनों सेनाओं जल, थल और नभ के लिए एक चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बनाया जाएगा। ताकि तीनों सेनाओं के बीच सामंजस्य बना रहे।

कश्मीर मामले पर पाकिस्तान का बड़ा कदम

पाकिस्तान ने धारा 370 के उन्मूलन के विरोध में कई कदम उठाए। अब पाकिस्तान ने एक बड़ा कदम उठाया है और उन विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया है जो भारतीय कलाकार को दिखाते हैं। अब पाकिस्तान ने भारतीय कलाकारों की विशेषता वाले विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Related News

Leave a Comment