राजस्थान में पेश किया गया बजट, तीन बड़ी धमाकेदार घोषणाओं से कांग्रेस सरकार ने मारी बाजी

इंटरनेट डेस्क:देश के बजट पास होने के बाद अब राजस्थान राज्य ने अपना बजट का खता खोल दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को बजट पेश किया। उन्होंने इस बजट में कई दमदार घोषणाएं कर दी हैं। कांग्रेस के इस बजट में आम आदमी से लेकर किसानों और युवाओं का पूरा ध्यान रखा गया है। तो चलिए जानते है राजस्थान सरकार ने जनता के हिट के लिए क्या काया घोषणाएं की है।

1. पहला घोषणा कांग्रेस की राजस्थान सरकार ने की है वो राजस्थान के युवाओं के लिए है। सरकार ने बेरोजगारी से लड़ने का दम दिखाया है और बड़ा ऐलान करते हुए इस बजट में कहा है कि वो इस साल 75 हजार युवाओं को नौकरी देगी। इनमें सबसे अधिक नौकरियां शिक्षा विभाग की होंगी।

2. दूसरी घोषणा के तहत अशोक गहलोत ने किसानों के कल्याण के लिए बड़ा वादा कर लिया है। कांग्रेस सरकार ने किसान कल्याण के लिए एक हजार करोड़ रुपए का कोष बनाने की घोषणा कर दी है। इस कोष का इस्तेमाल किसानों को उनके उत्पादों का उचित मूल्य दिलाने में किया जाएगा।

3. तीसरी घोषणा भी बेहद खास है,इस ऐलान के तहत गहलोत ने वादा किया है कि वो जयपुर शहर को भिक्षुक मुक्त बना देंगे। इसके साथ ही मोहल्लों में जनता क्लीनिक खुलेंगे। यानि आम आदमी की सेहत का सीधा ध्यान इस बजट में रखा गया है जिसका काफी लाभ लोगों को मिलेगा।

Related News

Leave a Comment