इन फेमस क्रिकेटरों का जन्म हुआ था 15 अगस्त के दिन , जानिए यहां...

इंटरनेट डेस्क:आजादी पर्व का दिन 15 अगस्त जल्द ही मनाया जाना है , हमारे देशभक्तो की कुर्बानियों के बाद भारत देश को मिली आजादी हर हिंदुस्तानी के जीवन में विशेष महत्व रखती है इस दिन उन जाबाजों देशपुत्रों को याद किया जाता है जिन्होने देश को आजादी दिलाने में अपने प्राणों की आहुती दें दी। आम नागरिक से लेकर सेलिब्रिटी भी इस दिन को बड़े ही धूमधाम से मनाते है तो वही खेल जगत के स्टार भी इस दिन को स्पेशल तरीकें से मनाने से नही चूकते है लेकिन हमारे भारतीय टीम के ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिन्होने इस खास दिन जन्म भी लिया है जिसके बारे में शायद आपको पता ना हो।

क्रिकेट की दुनिया में 15 अगस्त को दो भारतीय क्रिकेटरों का जन्मदिन भी मनाया जाता है पूर्व भारतीय ऑलराउंडर विजय भारद्वाज और पूर्व महिला क्रिकेटर हेमलता काला का जिनका जन्म 15 अगस्त के खास दिन हुआ।

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज बल्लेबाज का टूटा सपना नही खेल पाएगे घरेलु मैदान पर अपना आखिरी मैच

आजादी के दिन जन्मे पूर्व क्रिकेटर विजय भारद्वाज दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर रहे है विजय ने अपने करियर की शुरुआत 1999 में नैरोबी में हुई त्रिकोणीय सीरीज से की जहां भारत के अलावा केन्या और साउथ अफ्रीका की टीमें खेल रहती थी विजय को शानदार गेंदबाज भी करने का श्रेय भी मिला है शानदार शुरुआत करने वाले भारद्वाज अपने खेल का स्तर बनाए रखने में नाकाम रहे जिसके चलते वो टीम इंडिया के लिए ज्यादा दिनों तक नहीं खेल पाए और उन्होने फिर क्रिकेट से सन्यास ले लिया।

हेमलता काला भारतीय टीम की फेमस महिला खिलाड़ी है 15 अगस्त 1975 को हेमलता का जन्म यूपी के आगरा में हुआ हेमलता ने भारतीय महिला टीम के लिए 1999 से 2008 तक सात टेस्ट, 78 वनडे और एक टी20 जैसे मैच खेले है । हेमलता ने अपने टेस्ट करियर का अंत 50 से भी ज्यादा की रन औसत के साथ किया है जो कि बड़े-बड़े खिलाड़ियों भी करना पाना बेहद मुश्किल है

हेमलता वनडे में इतनी सफल खिलाड़ी नही रही 78 वनडे की 59 पारियों में हेमलता 20.87 के औसत से सिर्फ 1023 रन ही बना पाईं हेमलता 2005 में विश्वकप के फाइनल में पहुंचाने वाली खिलाड़ी भी रही।

इंडिया वेस्टइंडीज मुकाबले में कुछ ऐसे आक्रामक इशारे करते दिखे कोहली , तस्वीरे हुई वायरल

Related News

Leave a Comment