ये है एक मात्रा ऐसी ट्रैन जो दिल्ली से लखनऊ तक सिर्फ 6 घंटे में ले जाएगी !

लखनऊ: देश की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को आज लखनऊ के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाई। तेजस लखनऊ और दिल्ली के बीच सप्ताह में छह दिन चलेगी और केवल छह घंटे दस मिनट में यात्रा करेगी। ऑनलाइन टिकट आसानी से उपलब्ध होंगे। बता दें कि इस ट्रेन में आपको विमान में मिलने वाली सभी सुविधाएं दी जाएंगी। मेनू के स्वास्थ्य के यात्रियों की देखभाल की जाती है।

सीएम योगी ने अपने भाषण में कहा कि मैं IRCTC की पूरी टीम को बधाई देता हूं और साथ ही इस खास मौके पर यात्रियों को बधाई देता हूं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। सीएम योगी ने कहा है कि तेजस को मार्ग के साथ आगे बढ़ना चाहिए, इसे केवल लखनऊ और दिल्ली के बीच सीमित नहीं किया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों के उत्कृष्ट भोजन की व्यवस्था की गई है, बैठने की शैली की तरह, मेनू को भी दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है। पहला एक्जीक्यूटिव क्लास और दूसरा चेयर कार क्लास। चाय के साथ, चार प्रकार के नाश्ते आपका इंतजार करेंगे, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं।

Related News

Leave a Comment