कश्मीरी छात्रों की परेशानियों को दूर करना हमारी जिम्मेदारी: CM योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अलीगढ़ सहित प्रदेश भर से आए जम्मू-कश्मीर के छात्रों के समूह से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने छात्रों की समस्याओं को लेकर राज्य सरकार और उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. सीएम योगी ने कहा कि दूसरे राज्यों के छात्रों से संवाद और बातचीत राज्य की बेहतर छवि के लिए जरूरी है।

लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास 5, कालीदास मार्ग पर हुई इस बैठक में सीएम योगी ने कहा कि वो सभी छात्रों का स्वागत करते हैं, और उन्हें खुशी है कि आप सभी छात्रों से संवाद का मौका मिला।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार योगी ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद ही उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि दूसरे राज्यों और विदेश से यूपी में पढ़ाई करने आने वाले छात्रों से संवाद स्थापित किया जाए. साथ ही उन्हें स्थानीय स्तर पर आने वाले दिक्कतों का समाधान भी समय से किया जाए।

उन्होंने कहा कि इसके दो कारण थे, एक तो इन छात्रों को पढ़ाने के लिए इनके माता-पिता फीस के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं और दूसरा वो विश्वास के कारण छात्रों को यूपी भेजते हैं. सीएम ने कहा कि तो राज्य स्तर पर मेरी और जिला प्रशासन की जिम्मेदारी बनती है कि इन छात्रों से संवाद स्थापित किया जाए और उनकी समस्याओं को सुलझाया जाए. साथ ही उन्हें सुरक्षा दी जाए। 

Related News

Leave a Comment