क्रिकेट प्रेमियों को पसंद नहीं आया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का ये नियम, क्रिकेटर भी कर रहे आलोचना

इंटरनेट डेस्क। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 खत्म हो चुका है और इंग्लैंड टीम ने ये खिताब जीता है लेकिन इस बार का वर्ल्ड कप फाइनल जितना रोमांचक रहा उतना इससे पहले कभी देखने को नहीं मिला। दोनों टीमों के 50 ओवर में एक जितने रन और फिर सुपर ओवर में भी समानता, इसके बाद विजेता टीम का चयन बाउंड्री काउंटिंग के आधार पर होना, ये किसी अचंभे से कम नहीं लगता है।

भोजपुरी एक्टर रविकिशन ने राहुल गांधी पर साधा निशान, कहा अगर ऐसे ही चलता रहा तो एक दिन समाप्त हो जाएगी कांग्रेस पार्टी

इस तरह से बाउंड्री काउंटिंग के आधार पर किसी टीम को विजेता घोषित करना जहां क्रिकेट प्रेमियों के गले नहीं उतर रहा है, वहीं कई क्रिकेटर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के इस नियम को बेतुका और अजीब बता रहे हैं। भारत के क्रिकेटर गौतम गंभीर सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने चौके छक्कों की गिनती कर वर्ल्डकप विजेता का निर्धारण करने पर ICC के नियम की जमकर आलोचना की।

सस्पेंस और रोमांच से भरा रहा ICC Cricket World Cup 2019 का फाइनल मैच, इस वजह से इंग्लैड ने जीता मुकाबला

गौरतलब है कि इस मैच में इंग्लैंड ने 22 चौके और दो छक्के लगाए, इसके अलावा दो चौके उसने सुपर ओवर में लगाए, इस तरह उसकी बाउंड्री संख्या 26 हो गई। वहीं न्यूजीलैंड टीम ने मैच में 16 चौके लगाए और एक छक्का सुपर ओवर में लगाया, इससे न्यूजीलैंड की बाउंड्री संख्या 17 हुई, इंग्लैंड की टीम की बाउंड्री संख्या ज्यादा होने के आधार पर ICC ने टीम को विजेता घोषित कर दिया।

श्रावण मास होने वाला है शुरू..... अगर आप भी पूरे महीने व्रत करने की सोच रहे हैं तो व्रत में करें साबूदाने का सेवन, नहीं होंगी ये समस्याएं

अब टीवी पर देखने को नहीं मिलेगा नैना और समीर का प्यार, जल्द होने वाला है सीरियल 'ये उन दिनों की बात है' बंद



Source : kalamtimes

Related News

Leave a Comment