मास्टर ब्लास्टर सचिन को भी लगता था कभी इस घातक गेंदबाज की बॉल का सामना करने में डर

इंटरनेट डेस्क: क्रिकेट जगत के दिग्गज बल्लेबाज रहे मास्टर ब्लास्टर सचिन ने क्रिकेट खेल में रहकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए है सचिन के क्रिकेट का हर युवा आज भी बड़ा फैन है दुनियाभर में अपने इस खेल के जरिए खास पहचान बना चुके सचिन के बारे में आप यह बात नही जानते है की क्रिकेट में सचिन को इस गेंदबाज की गेंद का सामना करने में बेहद मुश्किल होती थी और हमेशा यही सोचते ही इस गेंदबाज की गेंद का सामना ना करना पड़े।

साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी डेल स्टेन को कौन नही जानता है डेल स्टेन ने हालहि में क्रिकेट को अलविदा कह दिया टेस्ट क्रिकेट से डेल ने सन्यास की घोषणा की है लंबे समय से चोटिल चल रहे स्टेन ने क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप से संन्यास की जानकारी क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) को दी। हालांकि, स्टेन वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

उनके सन्यास लेने के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने डेल स्टेन को अपने क्रिकेट करियर में खेले गए गेंदबाजों में शीर्ष मे से एक बताया जो किसी भी गेंदबाज के लिए गर्व की बात है। साथ ही सचिन ने उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं भी दी। जब भी भारतीय टीम के फेमस बल्लेबाज सचिन और ये घातक बल्लेबाज आमने सामने हुआ करते थे तो फैंस की धड़कने रुक जाया करती थी ।

तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने विडींज को दी 7 विकेट से शिकस्त, इस खिलाड़ी को मिला शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ दी मैच

स्टेन के क्रिकेट करियर की बात करें तो स्टेन ने 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट झटके हैं। उनका टेस्ट की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 51 रन पर सात विकेट है, जबकि एक मैच में 60 रन देकर 11 विकेट उनका मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है

दाये हाथ के तेज गेंदबाज डेन ने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ पर्दापण किया था जबकि उन्होंने अपने करियर का अंतिम टेस्ट मैच इस साल श्रीलंका के खिलाफ खेला और अब इस खिलाड़ी ने हालहि में सन्यास की घोषणा की ।

विश्व चैपियनशिप में उतरेगा कुश्ती का ये खिलाड़ी ,तो यह पहलवान देगा अगले सप्ताह ट्रायल

Related News

Leave a Comment