उन्नाव गैंगरेप पीड़िता से मिलीं महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सड़क हादसे में घायल उन्नाव गैंगरेप पीड़िता से लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में मुलाकात की।

उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली यह लड़की रविवार को रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में एक ट्रक और कार के बीच टक्कर में घायल हो गई थी। इस घटना में उसकी मौसी और चाची की मृत्यु हो गई थी जबकि वह और वकील महेंद्र सिंह घायल हो गए थे।

स्वाति मालीवाल ने कहा कि उन्होंने लड़की से मुलाकात की है और उसने और उसके परिजन ने उसकी हत्या की साजिश के तहत वह हादसा कराए जाने का इल्जाम लगाया है। उन्होंने कहा कि वह उस लड़की को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेंगी।

दिल्ली महिला आयोग दोनों मरीजों को एयरलिफ्ट करवाना चाहती हैं। दोनों मरीजों के परिजन से बात की जा रही है। साथ ही अन्य प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है। इलाज का पूरा खर्च दिल्ली राज्य महिला आयोग उठाएगा।

स्वाति ने यह भी कहा कि उच्चतम न्यायालय को बलात्कार कांड का संज्ञान लेते हुए 15 दिन के अंदर सेंगर को सजा सुनानी चाहिये। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के शासन में पूरे उत्तर प्रदेश में गुंडाराज चल रहा है।

Related News

Leave a Comment