मिलिए सोने की घड़ी और चांदी की चप्पल पहनने वाली एक्ट्रेस से...


नई दिल्ली। 'दिगांगना सूर्यवंशी' एक भारतीय एक्ट्रेस, राइटर और सिंगर हैं। उन्होंने एक उपन्यास “निक्सी द मरमेड एंड द पावर ऑफ लव” लिखा है। वह एक दिन के लिए बिग बॉस 9 हाउस में भी आई थी।दिगांगना सूर्यवंशी का जन्म 15 अक्टूबर 1997 मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ।

दिगांगना के पिता का नाम नीरज सूर्यवंशी है तथा माता का नाम सरिता सूर्यवंशी है। दिगांगना ने सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, गोरेगाव, मुंबई से स्कूल की पढ़ाई पूरी की है। तथा आगे कॉलेज भी मुम्बई से ही पूरी की।

बता दे की दिगांगना सूर्यवंशी को बचपन से ही एक्टिंग का काफी शौक था। आपको जानकर हैरानी होगी की दिगांगना सूर्यवंशी अपने माता-पिता की इकलौती औलाद है।

यही वजह है कि वह बचपन से ही राजकुमारी की तरह रही है और इनके माता-पिता ने हर एक ख्वाहिश पूरी की है अपने हर एक जन्मदिन पर दिगांगना सूर्यवंशी को खुद उनके माता-पिता दूध से नहा लेते हैं और वह चांदी की चप्पल भी पहनती है और हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि इनके पास सोने की घड़ी भी है।

दिगांगना सूर्यवंशी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट वर्ष 2002 में सोनी के टीवी शो क्या हादसा क्या हकीकत से की। इसके बाद वह कई अन्य सीरियल्स में नजर आयीं। लेकिन दिगांगना को पहचान स्टार प्लस के टीवी शो वीरा- एक वीर की अरदास से रखा था।

इस शो में उन्हें उनके बेहतर अभिनय के लिए काफी तारीफें भी मिली। इसके अलावा दिगांगना टीवी रियल्टी शो बॉस सीजन 9 का हिस्सा भी रह चुकी है।

टीवी पर अभिनय के अलावा दिगांगना सूर्यवंशी ने हिंदी बॉलीवुड फिल्म फ्राइडे और जलेबी में भी अभिनय किया है। यह दोनों फिल्में साल 2018 में 12 अक्टूबर को रिलीज हुई। इसके अलावा दिगांगना ने गोविंदा के साथ फिल्म रंगीला राजा में मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया। हिंदी बॉलीवुड फिल्मों के अलावा दिगांगना ने दक्षिण भारतीय फिल्म तेलुगू हिप्पी मैं भी अभी नहीं किया।


दिगांगना सूर्यवंशी सोशल मीडिया पर यह एक्ट्रेस काफी एक्टिव रहती है और आए दिन अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती है। बता दें कि वह सिर्फ टेलीविजन में अपनी हॉबी के लिए काम करती है इनको पैसे की कोई कमी नहीं है।

Related News

Leave a Comment