सावधान रहें, नहीं तो हाथ से निकल जाएगा कश्मीर: दिग्विजय सिंह

जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मसले पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि यदि कश्मीर समस्या का हल जल्दी ही न निकला तो कश्मीर हाथ से निकल जाएगा। इस संबंध में उन्होंने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से अपील की।
दिग्विजय सिंह ने कहा कि सरकार देखे कि कश्मीर में क्या हो रहा है। उन्होंने (सरकार) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं। कश्मीर को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है। मैं मोदी जी, अमित शाह जी और अजीत डोभाल जी से सावधान रहने की अपील करता हूं अन्यथा हम कश्मीर खो देंगे। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने संसद में भी अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले का विरोध किया था।
वहीं उन्होंने बीजेपी नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा नेहरू पर दिए गए विवादित बयान की निं’दा की। दरअसल कश्मीर मुद्दे पर शिवराज सिंह चौहान ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधा। उन्होंने नेहरू को ‘अपराधी’ कहा था।
इस पर दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘नेहरू के पैरों की धूल भी नहीं हैं शिवराज। शर्म आनी चाहिए उनको।’

Related News

Leave a Comment