क्या आप जानते है अर्जुन को हराने का सामर्थ्य किसके पास था? ये जवाब

ये है वो पांच बलशाली योद्धा जो अर्जुन को चुटकियो में हरा सकते थे।

1. द्रोणाचार्य:

द्रोणाचार्य भारत के एक महान व्यक्ति थे जो अर्जुन के गुरु भी थे, द्रोणाचार्य ने अर्जुन को धनुर्विद्या में कुशल बनाया। द्रोणाचार्य एक महान व्यक्ति थे जो अर्जुन को एक पल में हरा सकते थे, लेकिन महाभारत में धोखे से द्रोणाचार्य को मार दिया गया।

2. वीर बर्बरीक:

वीर बर्बरीक महाभारत का योद्धा था जो केवल तीन बाणों से युद्ध लड़ना चाहता था। अर्जुन के पास वीर बर्बरीक के 3 बाणों को तोड़ने की शक्ति भी नहीं थी, अगर बर्बरीक ने महाभारत युद्ध में भाग लिया होता, तो वह अर्जुन को आसानी से हरा सकता था।

3. कर्ण:

दानवीर कर्ण को उनके कवच और कुंडल के साथ कभी भी हराया नहीं जा सकता था। कहते हैं कि पहले छल से कर्ण के कवच-कुंडल का त्याग करवाया गया। उसके बाद भी युद्ध में कर्ण से जीतना असंभव था। कहते हैं कि जब कर्ण का रथ एक गड्ढे में फंसा तब छल से अर्जुन ने कर्ण का वध किया।

4. श्रीकृष्ण:

श्री कृष्ण महाभारत के उस शक्तिशाली योद्धा थे, जिन्होंने महाभारत युद्ध में भाग नहीं लेने का फैसला किया, लेकिन केवल अर्जुन के सारथी बने। यदि श्रीकृष्ण युद्ध में भाग लेते, तो महाभारत का कोई भी योद्धा उन्हें पराजित नहीं कर सकता था। अब आप इस लेख के बारे में क्या कहते हैं दोस्तों? मुझे अपने जवाब और राय नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में बताएं।

5. अश्वत्थामा

यदि यह सोचा जाए कि बिना श्री कृष्ण के सिर्फ अश्वत्थामा और अर्जुन का युद्ध हो तो एक समय ऐसा आएगा जब अश्वत्थामा नारायण अस्त्र का प्रयोग करेगा और अर्जुन की हार हो सकती है।

Related News

Leave a Comment