त्वचा से जुड़ी सभी परेशानियों को दूर करेगा ऐसेंशियल ऑयल 

इंटरनेट डेस्क। सभी लोग अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए कई प्रकार के उपाय करते हैं और इसके बाद उनकी त्वचा में कोई निखार नहीं आता है। आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी सेहत के साथ आपकी त्वचा में ​भी निखार आता है।

एसेंशियल आयल के इस्तेमाल से महक उठेगा आपका पूरा घर

यदि आप Ylang Ylang Essential Oil एसेंशियल ऑयल का उपयोग करते हैं तो इससे आपकों तनाव से मुक्ति मिलने के साथ ही आपकी सुस्ती भी दूर होगी। यह एसेंशियल ऑयल सौंदर्य और स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है। यलंग यलंग आयल उष्णकटिबंधीय यलंग यलंग वृक्ष के फूलों से निकाला जाता है।


फायदेमंद: इस ऑयल की सुगंध सुस्ती और तनाव को दूर करती है। यह उम्र बढऩे के संकेतों को रोकता है और त्वचा को फिर से जीवंत करता है। यह बालों को बढ़ाने में भी लाभदायक है। इसके साथ ही यह प्राकृतिक एंटी-डिप्रेसेंट का काम करता है।

इस प्रकार करें उपयोग: शरीर की सुस्ती दूर करने के लिए नहाने के पानी में एक दो बूंद मिलाए। चमकीली त्वचा के लिए इस तेल का उपयोग चेहरे पर भाप के रूप में किया जा सकता है। इसकी खुशबू से व्यक्ति का तनाव दूर होता है। बालों को कंडीशन करने के लिए नारियल तेल में मिलाए।

उपयोग के निर्देश: इस ऑयल का उपयोग करियर ऑयल के साथ किया जाना चाहिए। इसे त्वचा पर सीधे नहीं लगाना चाहिए। बच्चों के पहुंच से दूर रखें। गर्भवती महिलाएं डॉक्टर की सलाह से उपयोग करें।

इस तहर से बालों को बांधने पर आप हो सकती हैं गंजी

यहां से खरीदें: Ylang Ylang Essential Oil को आप Flora Fragrance वेबसाइट से खरीद सकते हैं। आयल को खरीदने के लिए आप www.florafragrance.com/natural-essential-oil/ylang-ylang-essential-oil-268.html पर जा सकते हैं ।

Related News

Leave a Comment