एसेंशियल ऑयल से दूर होगी सभी बीमारियां

इंटरनेट डेस्क। आप ने देखा होगी कि कई लोग स्किन से जुड़ी बीमारियों से परेशान होते हैं और उनका इलाज करने में बहुत ज्यादा पैसा खर्च होता है। अगर आप एसेंशियल ऑयल का उपयोग करते हैं तो इस समस्या से छुटकारा दिलाने में एक ऑयल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। पचौली ऑयल संक्रमण से बचाने में बहुत ही उपयोगी है।


फायदें: पचौली ऑयल तनाव को दूर करने के साथ ही स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है। यह सूजन को दूर करता और संक्रमण से बचाता है। यह फंगल को रोकने के साथ ही त्वचा को हाइड्रेट भी करता है और कटी फटी हुई त्वचा से भी लोगों को छुटकारा दिलाता है।

किस से बना होता है: यह ऑयल पचौली के पेड़ की पत्तियों से निकाला जाता है। इसी कारण यह कई मायने में लाभदायक होता है।

स्किन से जुड़ी बीमारियों को दूर करेगा एसेंशियल ऑयल

उपयोग: इस ऑयल का उपयोग किसी करियर ऑयल के साथ पीठ, गर्दन या माथे पर लगाने में किया जा सकता है। इसे मॉइस्चराइजर के साथ मिलाकर त्वचा पर धब्बे, झुर्रियाँ और मुंहासों को खत्म करने के लिए काम में लिया जा सकता है।

निर्देश: पचौली ऑयल का किसी भी करियर ऑयल के साथ उपयोग किया जा सकता है। इसे त्वचा पर सीधे लगाने से बचे। बच्चों की पहुंच से दूर रखें। गर्भवती महिलाएं डॉक्टर की सलाह से इसका उपयोग करे।

यहां से खरीदें: यदि आप Patchouli Oil (Pogostemon Cablin) खरीदना चाहते हैं तो आप Flora Fragrance वेबसाइट से इस ऑयल को खरीद सकते हैं। ऑयल को खरीदने के लिए आप http://www.florafragrance.com/natural-essential-oil/patchouli-oil-pogostemon-cablin.html पर जा सकते हैं।

मानसिक और शारारिक थकान को दूर करेगा एसेंशियल ऑयल



Source : heraldspot

Related News

Leave a Comment