स्किन से जुड़ी सभी बीमारियों को दूर करेगा Essential Oil

इंटरनेट डेस्क। बरसात के मौसम में कई लोगों को स्किन से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है और इसको दूर करने के लिए आप एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह ऑयल स्किन के साथ बालों के साथ ही स्वास्थ्य के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है।

दिन भर की थकान को मिनटों में दूर करेगा Essential Oil

सुस्ती और तनाव को समाप्त करेगा Ylang Ylang Essential Oil

तुलसी विटामिन ए, पोटेशियम, मैग्नीशियम, लोहा और कैल्शियम का एक अच्छा स्रोत है। आयुर्वेद में इसका बहुत महत्व है और कई वर्षों से इसका उपयोग भी किया जाता है। चमकदार और बेदाग त्वचा पाने के लिए त्वचा पर तुलसी का एसेंशियल ऑयल लगाया जा सकता है। यह त्वचा के संक्रमण और मुंहासों को दूर करता है। इसके साथ ही यह बालों की चमक को बढ़ाने में भी सहायक है। यहीं नहीं तुलसी का तेल सुस्ती और तनाव को दूर करने में भी सहायक है।

हृदय और पेट के लिए उपयोगी है यह एसेंशियल आयल

उपयोग: तनाव दूर करने के लिए तुलसी के तेल को पानी में डालकर स्नान करें। इस ऑयल की 4-8 बूंदें और एक चम्मच पानी डालें और इसकी सुखदायक गंध से दिमाग फ्रेश हो जाता है। किसी खाद्य सामग्री का स्वाद बढ़ाने के लिए व्यंजन में तुलसी के तेल की 1-2 बूंदें मिलाएं।


इन बातों का रखें ध्यान: तुलसी के तेज की केवल तीन से चार बूंदों का उपयोग करें। इसे नारियल तेल के साथ उपयोग किया जा सकता है।

सावधानी: इस तेल को सीधे त्वचा पर नहीं लगाना चाहिए। इसे आंख, कान और संवेदनशील त्वचा पर भी नहीं लगाना चाहिए। गर्भवती महिला डॉक्टर की सलाह से इसका उपयोग करना चाहिए।

ये मिलेंगे फायदें: इस तेल के उपयोग से व्यक्ति को त्वचा संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ ही बाल भी चमकदार बनेंगे।

77 साल की बुजुर्ग बनी फैशन आइकन

कहाँ से खरीदें: यदि आप Sweet Basil Oil (Ocimum Basilicum) खरीदना चाहते हैं तो आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं बल्कि आप Flora Fragrance वेबसाइट से इस आयल को खरीद सकते हैं। आयल को खरीदने के लिए आप http://www.florafragrance.com/natural-essential-oil/sweet-basil-oil-ocimum-basilicum.html पर जा सकते हैं ।

Related News

Leave a Comment