सेहत के लिए फायदेमंद है एसेंशियल ऑयल

इंटरनेट डेस्क। अगर आप भी एसेंशियल ऑयल का उपयोग करते हैं तो Tea Tree ऑयल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। गर्मी के मौसम में लोगों को त्वचा संबंधी कई परेशानी उत्पन्न हो जाती है। चेहरे का रंग डल हो जाता है और कील मुहासें जैसी समस्याएं हो जाती है। इन समस्याओं को दूर करने में Tea Tree एसेंशियल ऑयल बहुत ही उपयोगी साबित हो सकता है।

फायदें: Tea Tree एसेंशियल ऑयल शक्तिशाली रूप से एंटीसेप्टिक है और त्वचा की रक्षा करता है। इसमें एंटीवायरल और एंटीफंगल गुण भी होते हैं जो इसे दाद जैसी समस्याओं से निपटने के लिए भी प्रभावी बनाते हैं। इससे पिंपल्स और मुंहासों जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

किस से बना होता है: Tea Tree ऑयल को चाय की टहनियों से भाप आसवन प्रक्रिया के माध्यम से निकाला जाता है। इसमें एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण होते हैं।

होठों के कालेपन को दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू टिप्स

उपयोग: सबसे पहले अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। ऑयल की 2 से 3 बूंदों को किसी करियर ऑयल के साथ मिला ले और फिर कॉटन से इसे चेहरे पर लगाएं। इससे दाद, पिंपल्स और मुंहासों जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

निर्देश: इस एसेंशियल ऑयल का उपयोग करने से पहले इसकी जांच करें। इसके लिए हाथ या कान के पीछे थोड़ा सा ऑयल लगा कर देखें कि ये आपको कोई रिएक्शन तो नहीं कर रहा है। इसे सीधे त्वचा पर नहीं लगाना चाहिए। सीधे कान और आंखों में डालने से बचे।

आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद है एसेंशियल ऑयल

यहां से खरीदें: यदि आप Tea Tree ऑयल खरीदना चाहते हैं तो आप Flora Fragrance वेबसाइट से इस ऑयल को खरीद सकते हैं। ऑयल को खरीदने के लिए आप http://www.florafragrance.com/natural-essential-oil/tea-tree-oil-melaleuca-alternifolia.html पर जा सकते हैं।

Related News

Leave a Comment