EVM को दोष देने के बजाय ख़ुद की कमियों पर ध्यान दे विपक्ष : देवेंद्र फड़णवीस

महाराष्ट्र में इस साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले है। जिसके चलते राज्य में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारी में लग गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी जनाधार बढ़ाने के लिये राज्य के दौरे पर निकल गये हैं। इस दौरान उन्होने विधानसभा चुनावों से पहले विपक्षी दलों को सलाह दी है।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विपक्षी दलों से कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में खराबी खोजने के बजाय विपक्षी दल इस पर ध्यान पर दे कि उन्होंने कि लोगों का भरोसा क्यों खो दिया है। विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के दौरे पर आए देवेंद्र फडणवीस ने विपक्षी दलों को याद दिलाया कि जिसे ईवीएम को वे अपनी हार के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उनमें से कुछ दलों ने उसी ईवीएम के जरिये चुनाव जीतकर देश और अलग-अलग राज्यों में शासन किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साथ ही उन्होंने कहा “ईवीएम के खिलाफ आरोप मतदाताओं में एक अविश्वास को दर्शाते हैं। ईवीएम को दोष देने के बजाय, विपक्ष को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि उन्होंने लोगों के साथ संपर्क क्यों खो दिया है।मुख्यमंत्री ने कहा, “ईवीएम में दोष खोजने के बजाय, विपक्ष को लोगों के पास जाना चाहिए, उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने क्या गलतियां की हैं और फिर से मौका दिए जाने पर वे अपनी गलतियों को कैसे सुधार सकते हैं।” यदि विपक्षी नेता ऐसा करते हैं, तो मतदाता उन्हें कुछ सहानुभूति दिखा सकते हैं।

इसके अलावा विपक्षी नेताओं को भाजपा में शामिल करने के मुद्दे पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “हमारी पार्टी में अच्छे नेताओं और कार्यकर्ताओं की कोई कमी नहीं है। यदि अन्य दलों के अच्छे लोग हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा भाजपा में शामिल होने के लिए नेताओं में जन आधार,मतदाताओं के बीच लोकप्रियता, अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड को देखा जाता है। हमारी पार्टी भाजपा में हर किसी और किसी के लिए कोई जगह नहीं है।”

Related News

Leave a Comment