फीफा का नया लोगो आया सामने , लोगो पर बने कर्व है इस बात का प्रतीक ...

इंटरनेट डेस्क: क्रिकेट का खुमार प्रंशसकों के सिर चढ़कर बोलता उतने ही दीवाने लोग फुटबॉल खेल के भी है फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल के खिलाड़ियों का सबसे बड़ा त्यौहार जैसा है। क्रिकेट प्रेमी जितने विश्वकप को लेकर इंतजार करते है उसी तरह फुटबॉल के दीवाने भी फीफा का इंतजार करते हैं। अगर फीफा में फुटबॉल प्रेमियों की दीवानगी देखी जाए तो कुछ कम नही है। हालहि में फीफा एक नया लोगो सामने आया है जिसकी चर्चाएं हर तरफ हो रही है।

विराट को नही बल्कि इस शख्स को दिया हनुमा विहारी ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का पूरा श्रेय

हालहि में कतर में एक अलग ही माहौल सामने आया, जैसे की कोई त्यौहार या फिर न्यू ईयर आने वाला हो यह इंतजार था फीफा के ऩए लोगो का। जिसे एक साथ 24 अन्य देशों में उतारा गया। जिसे कतर की इमारतों में बड़ी-बड़ी स्क्रीनों पर दिखाया गया। हालहि में सामने आए इस लोगो की बात करें तो ;लोगो पर बने कर्व रेगिस्तान के टीलों के बढ़ने और गिरने का प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि लूप नंबर-8 को दर्शाता हैं, यह दर्शाता है कि आठ स्टेडियमों में ये मुकाबले खेले जाएंगे इस पर एक इनफिनिटी चिन्ह भी बना हुआ है जो टूर्नामेंट के नेचर को दर्शाता है।

इन देशों में दिखा फीफा का नया लोगो...

न्यूयॉर्क, ब्यूनस आयर्स, साओ पाउलो, सैंटियागो, मेक्सिको सिटी, जोहान्सबर्ग, लंदन, पेरिस, बर्लिन, मिलान, मेड्रिड, मॉस्को, मुंबई, सियोल और तुर्की के 10 जिलों में फीफा का नया लोगो दिखाया गया इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि फीफा का वर्ल्ड कप सर्दियों में खेला जाएगा क्योंकि कतर में बहुत गर्मी पड़ती है। कतर में पड़ने वाली गर्मी की वजह से खिलाड़ी इस मौसम के लिए अनुकूल नही है इसलिए मैच सर्दियों में खेला जाएगा।

इस खिलाड़ी ने मैच में दिखाया कमाल तो मुरीद बन बैठे मास्टर ब्लास्टर सचिन भी...

Related News

Leave a Comment