स्किन से जुड़ी बीमारियों को दूर करेगा एसेंशियल ऑयल

इंटरनेट डेस्क। एसेंशियल ऑयल स्किन से जुड़ी सभी परेशानियों को दूर करेगा और यह आपकी स्किन में भी निखार लाता है। अगर आप इसका उपयोग करते हैं तो एक ऑयल इस संबंध में आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। Cardamom Oil (Elettaria Cardamomum) ऑयल के उपयोग से आपको मितली, सूजन, अपच के साथ-साथ और भी कई परेशानियों में फायदा मिलेगा।

तनाव को दूर करने में सहायक है चंदन का तेल

फायदें:Cardamom Oil (Elettaria Cardamomum) ऑयल मितली, सूजन और अपच से राहत तो देता ही साथ ही यह स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देता है। इसे एक क्लीन्जर के रूप में उपयोग किया जा सकता है जिसे मेकअप से पहले और बाद में लगाया जा सकता है। यह त्वचा को कीटाणुरहित करता है और एक प्राकृतिक चमक प्रदान करता है। इलायची के बीजों के तेल की कुछ बूंदों को पानी में मिलाकर माउथवॉश की तरह उपयोग करने से मुंह की कैविटी को नष्ट करने में मदद मिलती है, सांसों की बदबू दूर होती है और कीटाणु मर जाते हैं।

दर्द और थकान दूर करने में सहायक है ये एसेंशियल ऑयल

किस से बना होता है: यह ऑयल इलायची के बीजों से निकाला जाता है। जिसका वैज्ञानिक नाम अल्टेरिया इलायची है। यह दुनिया भर में एक बहुमुखी मसाले के रूप में उपयोग किया जाता है। ताजा सूखे इलायची से निकाला जाता है।

उपयोग: इस ऑयल को दैनिक स्वस्थ आहार के रूप में आंतरिक रूप से उपयोग कर सकते हैं। स्वाद और पाचन को बढ़ाने के लिए भोजन के साथ में उपयोग में लिया जा सकता है। साथ ही यह मुहं से आने वाली बदबू को दूर करने में भी सहायक है।

निर्देश: इस ऑयल का उपयोग किसी भी करियर ऑयल के साथ किया जा सकता है। इसे त्वचा पर सीधे लगाने से बचे। बच्चों के पहुंच से दूर रखें। गर्भवती महिलाएं डॉक्टर की सलाह से इसका उपयोग करें।

यहां से खरीदें: यदि आप Cardamom Oil (Elettaria Cardamomum) खरीदना चाहते हैं तो आप Flora Fragrance वेबसाइट से इसे खरीद सकते हैं। आयल को खरीदने के लिए http://www.florafragrance.com/natural-essential-oil/cardamom-oil-elettaria-cardamomum-281.html आप पर जा सकते हैं ।

Related News

Leave a Comment