राजस्थान के इन सरकारी कार्यालयों में अब खुलेंगे नि:शुल्क कोचिंग सेंटर

जयपुर। प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार अब सभी जिला सैनिक कल्याण कार्यालयों में नि:शुल्क कोचिंग सेंटर खोलने वाली है। राजस्थान सरकार के इस कदम से युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए प्रोत्साहन मिल सकेगा।

राजस्थान विधानसभा उप चुनाव: भाजपा ने इस पार्टी के लिए छोड़ी एक सीट

सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शासन सचिवालय प्रदेशभर के जिला कल्याण अधिकारियों की बैठक में इस प्रकार के निर्देश दिए हैं। इस दौरान प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि प्रदेश सेना भर्ती के मामले में पहले पायदान पर है, लेकिन आज कोचिंग सेंटर्स की भरमार और होड़ के बीच कई युवा प्रतिभाएं सेना भर्ती से वंचित रह जाती हैं।

अब राजधानी जयपुर के शहरवासियों को मिलेगी ये तीन बड़ी सौगातें, लोगों का हो सकेगा मनोरंजन, आवासन मंडल को भी मिलेगा ये फायदा

इसी बात को ध्यान में रखते हुए खाचरियावास ने सभी जिला सैनिक कल्याण कार्यालयों में उनके लिए नि:शुल्क कोचिंग की व्यवस्था पर जोर दिया है।

खाचरियावास ने कहा कि जिला सैनिक कल्याण कार्यालय अपने यहां अथवा स्थान नहीं होने पर स्थानीय कॉलेज-विद्यालय से टाइ-टप कर ये कोचिंग प्रारम्भ कर सकते हैं। इसमें प्रशिक्षक के रूप में पूर्व सैनिक का सहयोग नि:शुल्क और सहर्ष मिल सकता है। एक बार प्रारम्भ होने पर संसाधनों की कमी के लिए कई भामाशाह आगे आएंगे। स्थानीय विधायक भी इसके निर्माण में सहयोग सकते हैं।

Related News

Leave a Comment