गिरिराज सिंह ने की घोषणा, 'पाकिस्तान से आए हिंदुओं को पीएम मोदी के जन्मदिन पर मिलेगा बड़ा तोहफा'

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस तरह से हिंदू और सिख लड़कियों का अपहरण किया जा रहा है और जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है, उसे देखते हुए पाकिस्तान से भारत आए हिंदू परिवारों को राहत मिलनी चाहिए। इस्लाम भले ही उसके जीवन में सुविधाओं की कमी है, लेकिन परिवार सुरक्षित है।

कांग्रेस की दान राशि बढ़ी, जानिए किसने दिया अधिकतम 55 करोड़ का अनुदान

गौरतलब है कि पाकिस्तान के 120 हिंदू परिवार दिल्ली के मुबारक चौक के पास एक बस्ती में रहते हैं। वे पिछले 6 सालों से यहां रह रहे हैं। इस टाउनशिप में न तो बिजली है और न ही पानी की व्यवस्था है, न तो युवाओं के लिए रोजगार है और न ही बच्चों के लिए पढ़ाई की सुचारू व्यवस्था है। फिर भी चेहरे पर एक सुकून है कि वह अपने परिवार के साथ है, अपनी संस्कृति को बचाए हुए है और हिंदू धर्म की मान्यताओं के साथ जीवन जी रहा है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने जन्मदिन के अवसर पर मनाए जा रहे सेवा सप्ताह में पीएम मोदी का ध्यान रखा है। गिरिराज सिंह न केवल उन परिवारों से मिले, बल्कि कई घोषणाएं भी कीं, जिन पर जल्द ही काम शुरू होगा।

जेपी नड्डा ने जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों के बारे में खुलासा किया

अब इन 120 परिवारों के घर को भी रोशन किया जाएगा। सभी के घरों में सोलर पैनल के जरिए बिजली पहुंचाई जाएगी। सभी घरों में एक सिलाई मशीन उपलब्ध कराई जाएगी। पीएम मोदी के जन्मदिन पर विस्थापित हिंदुओं के लिए यह एक बड़ा उपहार है। गिरिराज सिंह ने यह भी कहा कि अब पीओके जल्द ही भारत का हिस्सा होगा।

Related News

Leave a Comment