सेंट्रल यूनिवर्सिटी में युवकों ने छात्रा का मुंह दबाया और की घसीटने की कोशिश...

एसपी मित्तल 
29 जुलाई को अजमेर के निकट बांदरसींदरी स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी के परिसर में विद्यार्थियों का दिन भर हंगामा होता रहा। विद्यार्थियों खास कर छात्राएं यूनिवर्सिटी परिसर में सुरक्षित माहौल की मांग कर रही हैं। 28 जुलाई की रात को 8 बजे एक छात्रा का कुछ युवकों ने मुंह दबाया और घसीटने की कोशिश की, लेकिन इस छात्रा ने हिम्मत दिखाई और दांतों से युवकों का हाथ काटा। इस छीना छपटी में छात्रा के कुर्ते के बटन भी टूट गए। छात्रा को तत्काल यूनिवर्सिटी के अस्पताल में प्राथमिक इलाज दिया गया। 
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को सूचना दी गई। बांदरसींदरी के थाना अधिकारी मूलचंद वर्मा ने मौके पर पहुंच कर पीडि़त छात्रा के बयान दर्ज किए, पुलिस ने धारा 354, 377 आदि में छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया है। थाना अधिकारी का कहना है कि पीडि़ता ने आरोपियों को नहीं देखा। पीडि़ता का कहना है कि कुछ युवकों ने पीछे से उसका मुंह दबाया था। इस घटना के बाद से ही यूनिवर्सिटी में रहने वाले विद्यर्थियों में गुस्सा है। विद्यार्थियों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी के परिसर में सुरक्षित माहौल नहीं है। 
29 जुलाई को नाराज विद्यार्थियों ने कुलपति अरुण पुजारी को ज्ञापन भी दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुजारी ने जांच कमेटी का गठन किया है। कुलपति का कहना है कि इस मामले में दोषी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। नाराज विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी के कुछ शिक्षकों के व्यवहार को लेकर भी आपत्ति दर्ज करवाई है।

Related News

Leave a Comment