खुशखबरी: राजस्थान सरकार छात्रों को भी देने जा रही है ये नि:शुल्क सुविधाएं

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार अब अनुसूचित जनजाति क्षेत्र के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए नि:शुल्क सुविधाएं मुहैया करवाने जा रही है।

अब राजस्थान सरकार ने छात्राओं को दे दिया ये बड़ा तोहफा

जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने इस बात की जानकारी सोमवार को बांसवाड़ा के तलवाड़ा ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 64वीं जिला स्तरीय बेडमिन्टन, टेबल टेनिस, हैण्डबॉल एवं सॉफ्टबॉल खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के पश्चात दी।

जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने इस अवसर पर राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न लोककल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए इनका भरपूर लाभ लेेने को कहा। उन्होंने व्यक्तित्व विकास कि लिए खेलों को अहम् बताते हुए कहा कि विद्यार्थीगण पढ़ाई के साथ-साथ नियमित खेलों में भी रूचि रखते हुए समाज व देश में अपना नाम रोशन करें।

छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान विवि में एक बार फिर से अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी ने मारी बाजी, पूजा वर्मा ने दर्ज की जीत

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक कांता भील ने खेल के माध्यम से सीखे जाने वाले विभिन्न गुणों के बारे में जानकारी देते हुए छात्रों में खेल भावना विकसित करने के साथ-साथ उनके शैक्षिक उन्नयन में शिक्षकों की भागीदारी पर प्रकाश डाला।

Related News

Leave a Comment