अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा इस घातक गेंदबाज ने , बांग्लादेश के खिलाफ खेला आखिरी मैच

इंटरनेट डेस्क : विश्वकप 2019 का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोला लसिथ मलिंगा भी विश्वकप में क्रिकेट खेल को लेकर बेहद फेमस रहे दुनिया के सबसे बेहतरीन यॉर्कर फेंकने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा विश्वकप खेलने के बाद हालहि में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी जिसकी चर्चाएं हर तरफ हो रही है।

मलिंगा ने 15 वर्ष पुराने क्रिकेट करियर को हालहि में अलविदा कह दिया है मलिंगा ने कोलंबो में अपना आखिरी वनडे मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला और इसके बाद उन्होंने शानदार अंदाज में अपने क्रिकेट करियर का समापन किया।

मलिंगा इस मैच में 9.4 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट झटके। और श्रीलंका के इस दिग्गज गेंदबाज को एक यादगार विदाई दी । अपने आखिरी मैच में श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को 91 रनों से मात दी।

मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट, 226 वनडे और 73 टी 20 मैच खेले। हालांकि वो अपने देश के लिए ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए, लेकिन सिमित ओवर के क्रिकेट में उन्होंने अपना जलवा जमकर दिखाया। मलिंगा को खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। अपनी गेंदबाजी से मलिंगा दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों के लिए खौफ बने हुए है।

मलिंगा ने श्रीलंका के लिए वनडे व टेस्ट करियर की शुरूआत वर्ष 2004 में की थी जबकि 2006 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में अपना डेब्यू किया और क्रिकेट खेल में अपनी खास पहचान बनाई।

Related News

Leave a Comment