ये है गूगल का नया फीचर, है बहोत काम का, इस देता को आप यहाँ रखा सकते है सुरक्षित

Google ने वेब पर विज्ञापन खोलने के साथ उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की रक्षा करने के लिए बोली में इंटरनेट पर गोपनीयता बढ़ाने के लिए खुले मानकों का एक सेट विकसित करने के लिए "गोपनीयता सैंडबॉक्स" नामक एक नई पहल की घोषणा की है।

Google के अनुसार यह वेब समुदाय के साथ नए मानकों को विकसित करने के लिए काम करेगा जो गोपनीयता को आगे बढ़ाते हैं, जबकि सामग्री तक मुफ्त पहुंच का समर्थन करना जारी रखते हैं।

क्रोम इंजीनियरिंग के निदेशक, जस्टिन शूह ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "पिछले कुछ हफ्तों से, हमने Director गोपनीयता सैंडबॉक्स 'के लिए अपने प्रारंभिक विचारों को साझा करना शुरू कर दिया है - निजीकरण के लिए एक सुरक्षित वातावरण जो उपयोगकर्ता की गोपनीयता की भी रक्षा करता है।"

कंपनी यह भी सुनिश्चित करने का लक्ष्य बना रही है कि विज्ञापन उपयोगकर्ताओं के लिए प्रासंगिक बने रहें, लेकिन विज्ञापनदाताओं और वेबसाइटों के साथ साझा किए गए उनके व्यक्तिगत डेटा को गुमनाम रूप से उपयोगकर्ता डेटा एकत्र करके और अधिक उपयोगकर्ता जानकारी को केवल डिवाइस पर रखना होगा।

डेवलपर्स ने in फ़िंगरप्रिंटिंग ’के साथ, उपयोगकर्ताओं के बीच भिन्न होने वाली जानकारी का उपयोग करने के तरीके खोजे हैं, जैसे कि उन्होंने कौन से फ़ॉन्ट स्थापित किए हैं, किस उपकरण ने उन्हें एक अद्वितीय पहचानकर्ता उत्पन्न करने के लिए पाया है, जो तब उपयोगकर्ता से मेल खाने के लिए वेबसाइटों में उपयोग किया जा सकता है।

Google ने कहा, "कुकीज़ के विपरीत, उपयोगकर्ता अपना फिंगरप्रिंट साफ़ नहीं कर सकते हैं, और इसलिए यह नियंत्रित नहीं कर सकते हैं कि उनकी जानकारी कैसे एकत्र की जाती है। हमें लगता है कि यह उपयोगकर्ता की पसंद को प्रभावित करता है और गलत है। ”

वेब प्लेटफॉर्म समुदाय से इस दृष्टिकोण पर प्रतिक्रिया के लिए पूछे जाने पर, Google ने कहा, “इसलिए हम कुछ अलग कर रहे हैं। हम एक ऐसा समाधान खोजना चाहते हैं जो दोनों वास्तव में उपयोगकर्ता की गोपनीयता की रक्षा करता है और सामग्री को वेब पर स्वतंत्र रूप से सुलभ रहने में मदद करता है। ”

Related News

Leave a Comment