B’DAY SPL: इस फेमस गेंदबाज ने किए है ये शानदार रिकॉर्ड अपने नाम और बदल डाली अपनी किस्मत

इंटरनेट डेस्क:श्रीलंका के फेमस पूर्व गेंदबाज लसिथ मलिंगा क्रिकेट खेल में अपनी खास पहचान बना चुकें है इस खेल में रहकर मलिंगा ने कई खिताब अपने नाम किए है आज 28 अगस्त को मलिंगा अपना 36 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके मलिंगा पर टी20 क्रिकेट में खेलते है। श्रीलंकाई दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी एक्शन और उनके बालों के स्टाइल तो हर कोई फैन है ।

आइए जाने इस खिलाड़ी के खेल से जुड़ी ये रोचक जानकारियां...

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने इस भारतीय क्रिकेटर के टेस्ट मैच को लेकर कही ये बात

शायद आपको पता हो की मलिंगा के नाम वनडे में तीन हैट्रिक दर्ज है वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में मलिंगा एक मात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने तीन बार हैट्रिक लेने का सफल करानामा कर दिखाया है मलिंगा ने अपनी पहली हैट्रिक 28 मार्च 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में ली । इसके बाद साल 2011 में उन्होंने महज 6 महीने के भीतर दो बार हैट्रिक का कारनामा कर दिखाया मार्च में केन्या के खिलाफ और अगस्त में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में लगातार तीन विकेट रिकॉर्ड बनाया।

मलिंगा ऐसे खिलाड़ी है जो चार लगातार विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर चुकें है । वनडे में चार लगातार गेंद पर चार विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड साल 2007 के विश्व कप सुपर 8 के मुकाबले में मलिंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार चार विकेट लिए । चार बल्लेबाज मलिंगा की गेंदबाज के शिकार हुए । हालांकि यह मैच श्रीलंका 1 विकेट से हार गई लेकिन मलिंगा का यह रिकॉर्ड सुर्खियां बन गया।

हालहि में मलिंगा वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुकें है 226 वनडे खेलने वाले मलिंगा के नाम 3 हैट्रिक समेत 338 विकेट हैं। मलिंगा ऐसे खिलाड़ी है जिन्होने ज्यादा टेस्ट मैच नही खेले है । इस खिलाड़ी की घातक गेंदबाजी का आज भी हर कोई फैन है।

करनी थी बल्लेबाजी पर आराम से ड्रेसिंग रुम में नींद लें रहा था ये खिलाड़ी , वीड़िया हुआ वायरल

Related News

Leave a Comment