कश्मीर मामले पर हिना सिद्धू ने मलाला को दिया करारा जवाब!

नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई के कश्मीर को लेकर ट्वीट करने पर भारत की स्‍टार निशानेबाज हिना सिद्धू भड़क गई और उन्‍होंने करारा जवाब दिया। दरअसल मलाला यूसुफजई ने ट्वीट करके कहा था कि वह कुछ दिन पहले कश्मीर आई थीं और उन्होंने वहां लोगों के साथ समय बिताया।

मलाला यूसुफजई ने कश्मीरी लड़कियों की शिक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा। जिसके जवाब में हिना ने कहा कि आपका कहना है कि कश्मीर पाकिस्तान को दे दिया जाए, क्योंकि वहां पर लड़कियों की शिक्षा के मामले में आपकी ही तरह अच्छे मौके हैं।

हिना ने मलाला यूसुफजई को याद दिलाया कि कैसे पाकिस्तान में शिक्षा के कारण ही उनकी जान जाते-जाते बची थी। भारत की इस स्टार निशानेबाज ने कहा ‌कि आपने अपना देश छोड़ दिया और कभी लौट के नहीं गईं। उन्होंने कहा कि पहले वह पाकिस्तान जाकर एक उदाहरण पेश करें।

मलाला यूसुफजई ने ट्वीट करके कहा था कि कश्मीर में लड़कियां स्कूल नहीं जा पा रहीं, जिससे वह निराश हैं। अपने ट्वीट ने उन्होंने दावा किया कि कश्मीर में तीन लड़कियों से उनकी बात हुई। जिसमें से एक ने कहा कि इस हालात में वे स्कूल नहीं जा पा रही और इसी कारण वह 12 अगस्त को परीक्षा भी नहीं दे पाईं। उनके इस ट्वीट के बाद दुनिया की पूर्व नंबर एक निशानेबाज हिना ने उन्हें याद दिलाया कि कैसे स्कूल जाने पर पाकिस्तान में तालिबानियों ने उनके सिर में गोलियां मार दी थी। पाकिस्तान में इलाज के दौरान उनकी हालात गंभीर हो गई ‌थी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन भेज दिया गया। जहां मुश्किल से उनकी जान बच पाई। उसके बाद मलाला वहीं पर बस गईं।

Related News

Leave a Comment