घर पर जल्दी से कैसे करें मैनीक्योर, यहां है समाधान! 

लाइफस्टाइल डेस्क। किसी भी लड़की का व्यक्तित्व पूरी तरह से खिलता है जब उसके हाथ और पैर उसके चेहरे के साथ सुंदर होते हैं। लंबे और चमकीले नाखून हाथों की सुंदरता को बढ़ाते हैं। आप अपने नाखूनों की देखभाल करने के लिए रोज पार्लर नहीं जा सकते हैं। इसके अलावा, रसायनों का उपयोग फायदे के बजाय नाखूनों को नुकसान पहुंचा सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर पर मैनीक्योर कैसे करें, जिसका उपयोग आप मैनीक्योर प्रक्रिया पर पैसे खर्च किए बिना कर सकते हैं।

इस तरह से पीएं पानी, आपका वजन तेजी से हो जाएगा कम!

करवा चौथ पर हर महिला शामिल करें श्रृंगार मे ये अहम चीजें, वरना दिखेगा अधूरा श्रृंगार

सामग्री-

नाखून पेंट रीमूवर, नाखून कटर, कपास, शैम्पू, गर्म पानी, मॉइस्चराइजिंग क्रीम, दो चम्मच जैतून का तेल, एक चम्मच चीनी, तौलिया।


मैनीक्योर बनाने के लिए, कपास की मदद से हाथों की नाखूनों को साफ करें। अब उन्हें फाइलर के साथ आकार दें। अब टब में गर्म पानी और थोड़ा शैम्पू मिलाएं और थोड़ी देर के लिए अपने हाथों में रखें। अब पानी से हाथ हटा दें और इसे तौलिए से साफ करें। अब अपने हाथों पर चीनी और जैतून का तेल लगाएं और 10 मिनट के लिए साफ़ करें। अब गर्म पानी के साथ अपने हाथ धो लो। जैतून का तेल के साथ अपने हाथ मालिश करें। ऐसा करने से आपके हाथ नरम हो जाएंगे। अंत में, अपने नाखूनों पर अपने पसंदीदा रंग की नाखून पेंट लगा सकते है।

Related News

Leave a Comment