सरकार से नाराज एक और IAS अधिकारी ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ हो रहे खिलवाड़ का हवाला देते हुए अब शुक्रवार को एक और आईएएस अधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। एस शशिकांत सेंथिल 2009 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी है और कर्नाटक के कन्नड जिले के उपायुक्त हैं। इससे पहले केरल से आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन ने अपने पद से इस्तीफा दिया था।

शुक्रवार को शशिकांत ने अपना इस्तीफा देते हुए कहा कि “यह अनैतिक होगा जब लोकतांत्रिक मुल्यों से खिलवाड़ किया जा रहा है और मैं ऐसी स्थिति में भी अपनी नौकरी पर बना हुआ हूं। आज बुनियादी लोकतांत्रिक ढ़ांचे से खिलवाड़ किया जा रहा है। आने वाले दिन राष्ट्र के मूल ताने-बाने में बेहद कठिन चुनौतियां पेश करेंगे, इसलिए अब सिविल सेवा से बाहर जाना ही बेहतर होगा। ”

उन्होंने जून 2017 में दक्षिण कन्नड़ जिले के डिप्टी कमिश्नर का पदभार संभाला था जिसके बाद जिले के सबसे सक्रिय डीसी में से एक के रूप में उन्हें पहचाना जाता है। सेंथिल ने 2009 और 2012 के बीच बल्लारी में सहायक आयुक्त के रूप में भी काम किया।

इससे पहले अगस्त में, एजीएमयूटी कैडर के आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन, ने भी इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि मुझे अपनी अभिव्यक्ति की आजादी वापस चाहिए। और मैं ऐसी सरकार के लिए काम नहीं करूंगा जो लोकतांत्रिक मूल्यों को दबा रही हो। कन्नन गोपीनाथन ऐसे आईएस अधिकारी थे जिन्होंने गुमनामी से केरल में आई बाढ़ पीड़ितों की मदद की थी।

Related News

Leave a Comment