मंगेतर को मजाक में IDIOT कहना पड़ा महंगा, 4 लाख रुपए के जुर्माने के साथ हुई जेल...

हंसी-मजाक, छेड़खानी, लड़ाइयां और एक दूसरे को थोड़ा बहुत भला-बुरा कहना कपल्स के बीच आम होता है। लेकिन कई बार छोटी-सी बात पर भी चीजें बिगड़ जाती हैं और छोटा-सा मजाक भी भारी पड़ जाता है।

यहां बता दें कि कुछ ऐसा ही संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाली एक शख्स के साथ हुआ। उसे मंगेतर को मजाक में व्हाट्सऐप पर इडियट कहना भारी पड़ गया और फिर इसे एक गंभीर अपराध मान लिया गया।

वहीं बता दें कि उसे इस वजह से 60 दिन की जेल हो गई और लगभग 4 लाख रुपए का जुर्माना भी भरना पड़ा है। इसके साथ ही बता दें कि गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल के इस शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड को मजाक में व्हाट्सऐप पर मजाक में हबला मैसेज भेजा जिसका अरेबिक में मतलब इडियट होता है। वहीं उसने दावा किया कि उसने यह शब्द मजाक में कहा था और उसके बेइज्जती करने का कोई इरादा नहीं था।

इसके साथ ही बता दें कि भेजे गए मेसेज को उसकी मंगेतर ने इसे गलत तरीके से ले लिया। उसने इसे अपना अपमान माना और कोर्ट में उसके खिलाफ केस दायर कर दिया। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में ऐसे कई मामले हुए जिसमें किसी ने व्हाट्सऐप पर मजाक में कुछ कहा लेकिन उसे किसी ने गंभीरता से ले लिया।

नियम के मुताबिक, सोशल मीडिया पर ऑफेंसिव नेचर के मैसेज भेजना साइबर क्राइम है। ऐसे लोगों को जेल भी हुई और लगभग 2 करोड़ तक का जुर्माना भी लगाया गया है।

Related News

Leave a Comment