Ind vs SA: कप्तान कोहली एक और रिकॉर्ड से दूर हैं

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली मैदान पर अपनी उग्र पारी के लिए जाने जाते हैं। विराट हर दिन क्रिकेट में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। वह कुछ दिन पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। वह अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 21,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनकर एक कदम आगे हैं। विराट को इस नए चरण को छूने के लिए केवल इतने ही रन चाहिए।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 21,000 रन पूरे करने के लिए 281 रनों की आवश्यकता है। मौजूदा समय में विराट के 20,719 रन हैं। विराट कोहली इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए और सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सचिन और लारा ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 453 पारियां खेलीं।

वहीं, सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर की 417 वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की। कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस समय के दौरान, वे इस महत्वपूर्ण सफलता को अपने नाम पर कर सकते हैं। विराट का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अच्छा रिकॉर्ड है।

Related News

Leave a Comment