Cricket Records : जब बुमराह ने टेस्ट में पहली बार हैट्रिक ली थी और रचा था इतिहास

बुमराह पहली पारी में मेजबान टीम के खिलाफ काफी आक्रामक मूड में थे और कैरेबियाई बल्लेबाजों का उनकी उग्र गेंद से कोई वास्ता नहीं था। मैच की पहली पारी के नौवें ओवर में बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया जो किसी भी गेंदबाज के लिए किसी सपने से कम नहीं है।

टेस्ट क्रिकेट में बुमराह की पहली हैट्रिक:

जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट क्रिकेट की पहली हैट्रिक ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के नौवें ओवर में बुमराह ने यह उपलब्धि हासिल की।

इस ओवर की दूसरी गेंद पर बुमराह ने डेरेन ब्रावो का विकेट लेकर लोकेश राहुल को 4 रन पर कैच आउट कर दिया। इसके बाद, ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने शमराह ब्रूक्स को शून्य पर आउट कर दिया।

इसके बाद, इस ओवर की चौथी गेंद पर बुमराह ने शून्य पर एलबीडब्ल्यू के लिए रोस्टन चेज को भी आउट किया। हालांकि भारतीय टीम को इस विकेट के लिए रिव्यू लेना था क्योंकि अंपायर ने आउट नहीं दिया, लेकिन बुमराह की किस्मत ने उनका साथ दिया और तीसरे अंपायर ने फैसला पलट दिया और रोस्टन चेज को आउट दे दिया गया।

खेल के दूसरे दिन बुमराह ने 9.1 ओवर में 16 रन देकर 6 विकेट लिए। यह उनके टेस्ट करियर की अब तक की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी थी।

भारत के लिए टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले बुमराह तीसरे गेंदबाज बने:
जसप्रीत बुमराह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने। बुमराह से पहले हरभजन सिंह और इरफान पठान ऐसा कर चुके हैं। अब, 13 साल बाद, किंग्स्टन में वेस्ट इंडीज के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने यह कमाल किया।

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए हैट ट्रिक:

1. हरभजन सिंह बनाम आस, कोलकाता 2001
2. इरफान पठान बनाम पाक, कराची 2006
3. जसप्रित बुमराह बनाम WI, किंग्स्टन 2019 *

Related News

Leave a Comment