नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने कश्मीर मुद्दे के बारे में किया ट्वीट: कश्मीर पाकिस्तान को दे दिया जाना चाहिए क्योंकि...

नई दिल्ली: भारत सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उग्र पाकिस्तान के नेता बयानबाजी कर रहे हैं। उनके खिलाड़ी भी विवादित बयान दे रहे हैं। उन्हें भारतीय पक्ष से भी अनुकूल उत्तर मिल रहे हैं। इस कड़ी में, नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने कश्मीर मुद्दे के बारे में ट्वीट किया। इस पर भारत की स्टार शूटर हीना सिद्धू ने बाजी मार ली है। आपको बता दें कि मलाला ने ट्वीट किया कि वह कुछ दिन पहले कश्मीर आई थीं और उन्होंने वहां लोगों के साथ समय बिताया। मलाला यूसुफजई ने सोशल मीडिया पर कश्मीरी लड़कियों की शिक्षा के बारे में लिखा।

जिसके जवाब में हीना ने कहा कि आपने कहा था कि "कश्मीर पाकिस्तान को दे दिया जाना चाहिए क्योंकि वहां लड़कियों की शिक्षा के अच्छे अवसर आपके साथ हैं"। हीना ने मलाला यूसुफजई को याद दिलाया कि कैसे पाकिस्तान में शिक्षा के कारण उसकी जान बचाई गई थी। हीना ने बताया कि "आपने अपना देश छोड़ दिया और कभी नहीं लौटी"।

उसने कहा कि उसे पहले पाकिस्तान जाना चाहिए और एक मिसाल कायम करनी चाहिए। मलाला ने ट्वीट कर कहा था कि "लड़कियां कश्मीर में स्कूल जाने में असमर्थ हैं, जिसके कारण वह निराश हैं"। अपने ट्वीट में उसने दावा किया कि उसने कश्मीर में तीन लड़कियों से बात की। जिनमें से एक ने कहा कि इस स्थिति में वह स्कूल नहीं जा पा रही थी और इसीलिए वह 12 अगस्त को भी परीक्षा नहीं दे पाई। इस पर, हीना ने उसे याद दिलाया कि कैसे तालिबान ने शिक्षा के कारण उसके सिर में गोली मार दी थी।

Related News

Leave a Comment