राजनाथ सिंह ने कहा - अब पाकिस्तान ...

मुंबई: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को मुंबई के मझगांव डॉक्स में एक समारोह में भारत की दूसरी स्कॉर्पीन श्रेणी की लड़ाकू पनडुब्बी आईएनएस खांदेरी को भारतीय नौसेना में शामिल किया। इस अवसर पर, राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को यह समझना चाहिए कि खंडेरी से हम अधिक मजबूती से हड़ताल कर पाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि हम शांति में विश्वास करते हैं।


राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे संयुक्त राष्ट्र में पीएम मोदी का स्वागत किया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा भी उनकी प्रशंसा की गई थी। राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ आतंकवादी समुद्र के द्वारा 26/11 की तरह हमला करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम उनके इरादों को पूरा नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि हमारी धमकियां बढ़ रही हैं। हमारा पड़ोसी देश हमें अस्थिर करना चाहता है।

आपको बता दें कि INS खंडेरी पनडुब्बी के फ्लैगपोस्ट पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराकर इसे नौसेना में शामिल किया गया था। इस दौरान नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह और नौसेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इस अवधि के दौरान, रक्षा मंत्री ने भारतीय नौसेना में भारत के पहले पी -17 शिवालिक-श्रेणी के युद्ध पोत नीलगिरी और विमानवाहक पोत ड्रायडॉक को भी शामिल किया। नौसेना ने कहा कि इन तीनों के शामिल होने से समुद्र में देश की लड़ने की शक्ति बहुत बढ़ गई है।

Related News

Leave a Comment