Jio GigaFiber का लॉन्च: Jio Fiber देशभर में 2 महीने के लिए होगा फ्री!

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष, मुकेश अंबानी ने अगस्त में अपने एजीएम में ब्रॉडबैंड इंटरनेट, फिक्स्ड लाइन टेलीफोन सेवा और टेलीविजन सेट-टॉप-बॉक्स की कॉम्बो सेवा, Jio GigaFiber नामक फाइबर-टू-होम (FTTH) सेवा की घोषणा की। 12. JioFiber का नाम बदलकर यह सेवा 5 सितंबर से भारत में ब्रॉडबैंड क्रांति लाने के लिए पूरी तरह तैयार है और यह प्रीव्यू ग्राहकों के लिए कम से कम पहले दो महीनों के लिए मुफ्त होगी।

नए ग्राहकों को ५०० रुपये का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा। ५ सितंबर के बाद Jio Fiber इंस्टालेशन चार्ज के रूप में १००० रुपये भी लेगी। इच्छुक उपयोगकर्ता रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सेवा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। प्रारंभ में, Jio Fiber कनेक्शन केवल चुनिंदा शहरों में उपलब्ध होंगे। अब तक, Jio Fiber कनेक्शन दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, सूरत, वड़ोदरा, चेन्नई, नोएडा, गाजियाबाद, भुवनेश्वर, वाराणसी, इलाहाबाद, बेंगलुरु, सूरत, आगरा, मेरठ, विजाग, लखनऊ, जमशेदपुर, में उपलब्ध हैं। गया, पटना, पोर्ट ब्लेयर, हरिद्वार, पंजाब और कुछ और राज्य।


यह ज्ञात है कि रिलायंस जियो फाइबर प्लान 700 रुपये से शुरू होगा और 100 एमबीपीएस की गति प्रदान करेगा। हाई-एंड 1Gbps प्लान की कीमत 10,000 रुपये है।


1.5 करोड़ पंजीकरण पहले ही किए जा चुके हैं और कंपनी का लक्ष्य भारत के 1,600 शहरों में 2 करोड़ निवास और 1.5 करोड़ व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को कवर करने का है।

Related News

Leave a Comment