सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद ही राम मंदिर का निर्माण हो: कल्याण सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल रहे कल्याण सिंह द्वारा सीबीआई के शिकंजे के बाद राम मंदिर को लेकर अपनी राय रखी गए है और उन्होंने कहा है कि मेरा यह मानना है कि अयोध्या भारत वर्ष के करोड़ो लोगों की आस्था का केंद्र है। न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, कल्याण ने मंदिर निर्माण पर अपनी राय देते हुए कहा है कि राम देश के करोड़ों लोगों की श्रद्धा के केंद्र हैं।

उन्होंने कहा है कि मंदिर के लिए देश के करोड़ों लोगों ने संकल्प लिया है। पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह द्वारा आगे कहा गया कि मेरी भी आस्था है। मैं चाहता हूं कि राम मंदिर बनें। इस मुद्दे पर सभी पार्टियों को अपना निर्णय स्पष्ट रखना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद ही मंदिर का निर्माण हो।

एक साक्षात्कार में कल्याण सिंह ने कहा है कि 6 दिसंबर 1992 की घटना कोई साजिश नहीं थी, जो हुआ वह अप्रत्याशित और अभूतपूर्व था। जो ढांचा ढह गया, वो सदियों से दबाए गए करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं के विस्फोट का परिणाम था।

बता दें कि इससे पूर्व कल्याण सिंह द्वारा यह कहा गया था कि सीबीआई पूछताछ के लिए जिस तारीख को बुलाएगी वह हाजिर हो जाएंगे। जो लोग कह रहे हैं कि साजिश है, ऐसा नहीं है, नहीं बचा पाए इसलिए केस जारी है।

Related News

Leave a Comment