केजरीवाल ने दिये जाकिर नगर लगी आग की घटना की जांच के ओदश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दक्षिण दिल्ली के जाकिर नगर इलाके में लगी आग की घटना में मंगलवार को जांच के आदेश दिए हैं। जाकिर नगर में सोमवार देर रात लगी आग में तीन बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हुए हैं।

'आप' प्रमुख ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि घटना के हर एक पहलू की जांच की जाएगी। अधिकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजन को पांच लाख रुपए और घायलों को दो लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा, '' घटना के सभी पहलुओं की जांच की जाएगी।

अग्निशमन विभाग के अनुसार सोमवार देर रात ढाई बजे उन्हें चार मंजिला आवासीय इमारत में आग लगने की जानकारी मिली और सूचना मिलते ही आठ दमकल गाडिय़ों को तुरन्त मौके पर भेजा गया। इस इमारत में 13 फ्लैट हैं। अधिकारियों ने बताया कि 'इलेक्ट्रिक मीटर' में शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी। सपर सुबह पांच बजकर 25 मिनट पर काबू पाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि घटना में करीब सात कारें और 19 मोटरसाइकल को नुकसान पहुंचा है। मृतकों की पहचान जोहा (34), नगमी (30), अरबाज (6), आमना (8) और जिकरा (8) के तौर पर हुई है। उनके शव अभी एम्स में हैं। अन्य एक व्यक्ति ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ा जिसकी पहचान की जानी अभी बाकी है।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment