केरल के पुलिस अधिकारी ने बलिदान का एक उदाहरण दिया, कैंसर पीड़ितों को अपने बाल दान किए

कोच्चि: केरल के त्रिशूर जिले की एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपर्णा लवकुमार ने कैंसर पीड़ितों के लिए अपना सिर मुंडवा लिया और अपने लंबे बाल दान कर दिए। इस काम के लिए उसे चारों तरफ से सराहा जा रहा है। कैंसर पीड़ित को विग बनाने के लिए उसने अपने लंबे बाल दान किए हैं। महिलाएं अपने लंबे बालों को पसंद करती हैं और उनकी सुंदरता में बालों का अहम स्थान होता है, इसके बावजूद अपर्णा ने अपना सिर मुंडवा लिया।

अपर्णा कहती है कि "मैंने जो किया उसमें कोई प्रशंसा नहीं है। सिर पर बाल दो साल में आ जाएंगे"। अपर्णा ने मीडिया को बताया कि हाल ही में उन्होंने एक युवक को कैंसर से पीड़ित देखा। वह कैंसर से बच गया, लेकिन उसके सिर के बाल हमेशा के लिए चले गए। वह गंजे दिखने में काफी असहज महसूस कर रहे थे। उनके मूड को देखकर, अपर्णा ने अपने बालों को दान करने का फैसला किया।

यह पहली बार नहीं है जब अपर्णा ने ऐसी सेवा भावना और त्याग दिखाया है। इससे पहले वह अस्पताल चेकअप के लिए पहुंची, एक परिवार अपने बीमार रिश्तेदार को अस्पताल से घर नहीं ले जा सका क्योंकि उसके पास बिल का भुगतान करने के लिए 60 हजार रुपये नहीं थे। यह जानने पर, अपर्णा ने अपने तीन सोने के कंगन दान कर दिए।

Related News

Leave a Comment