उन्नाव रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर पार्टी से बाहर

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने उन्नाव रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निष्काषित कर दिया है। उन्नाव के बांगरमऊ विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए कुलदीप सेंगर पर वर्ष 2017 में नाबालिग लड़की ने रेप का आरोप लगाया था। पीडि़त लड़की के मुताबिक न सिर्फ विधायक बल्कि उनके आदमियों ने भी उससे रेप किया था।
विपक्षी दलों का आरोप था कि इस पूरे मामले में विधायक सेंगर को बीजेपी का समर्थन मिल रहा है। इसके बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा था कि सेंगर दो साल से पार्टी से निलंबित हैं और रहेंगे। इसके बाद कुछ ऐसी तस्वीरें भी सोशल मीडिया सामने आ रही थी, जिसमें सेंगर की पत्नी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ दिख रही थीं। इसे लेकर भी विपक्षी दलों ने बीजेपी से सवाल पूछा था।
इस मामले में लगातार फजीहत के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सफाई दी थी। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि कुलदीप सिंह सेंगर को करीब दो साल पहले बलात्कार का आरोप लगने के बाद ही निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने स्पष्ट किया कि सेंगर को लेकर पार्टी का फैसला अब भी कायम है और सरकार पीडि़तों के साथ खड़ी है। इससे पहले उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने भी सफाई देते हुए कहा था कि उन्हें पहले ही पार्टी से निलंबित किया जा चुका है।

Related News

Leave a Comment