मनमोहन सिंह करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे, 'पाक' ने भेजा था निमंत्रण!

नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ। मनमोहन सिंह करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने जाएंगे। वह 9 नवंबर को निकलने वाले पहले बैच में शामिल होंगे। मनमोहन पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के निमंत्रण पर इस समारोह में शामिल होंगे। दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने भी उन्हें आमंत्रित किया था, लेकिन मनमोहन पाकिस्तान के निमंत्रण पर नहीं गए।

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

दरअसल, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने गुरुवार को डॉ। मनमोहन सिंह से मुलाकात की और उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया। इस कारण से, मनमोहन सिंह 9 नवंबर को पहले बैच में कैप्टन अमरिंदर के साथ करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए जाएंगे। गौरतलब है कि करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पिछले शुक्रवार को उन्हें आमंत्रित करने के लिए कहा था।

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548
कुरैशी ने कहा था, "हम भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करना चाहते हैं। वह सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। हम पूर्व पीएम को औपचारिक निमंत्रण भी भेजेंगे।" पाकिस्तान ने कूटनीतिक रणनीति के कारण भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को निमंत्रण नहीं भेजा था, बल्कि पूर्व पीएम डॉ। मनमोहन सिंह को निमंत्रण भेजा था, लेकिन पाकिस्तान की यह कूटनीति सफल नहीं हुई।

Leave a Comment