इस होटल में पुरुषों के प्रवेश पर प्रतिबंध है, केवल महिलाएं रह सकती हैं

नई दिल्ली: स्पेन के पर्यटन शहर मिनोर्का में पहला महिला होटल शुरू हो गया है। महिला स्पेशल होटल का नाम सोम डोना है और इसमें केवल महिलाओं के लिए विशेष सुविधाएं हैं। होटल में 39 कमरे, पूल, स्पा, लाइब्रेरी और छत पर 14 महिलाओं और वृद्धों की छतें हैं। फोर स्टार होटल का उद्देश्य रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव के तहत महिलाओं के लिए कुछ समय निकालना है। महिलाएं होटल की सुविधाओं का आनंद लेते हुए कुछ समय के लिए बाहरी दुनिया से दूर रह सकती हैं।

महिलाओं के आराम और सुविधा के लिए होटल में कई कल्याण सेवाएं भी प्रदान की जाती हैं। मालिश, भँवर टब सहित कई और उपचार विशेष रूप से महिलाओं के लिए हैं। इसके साथ ही होटल में स्थानीय भोजन भी एक विशेष आकर्षण होगा। होटल की वेबसाइट के अनुसार, मेहमान चाहें तो द्वीप के आसपास सांस्कृतिक गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं। यह होटल सभी धर्मों और मान्यताओं की महिलाओं का स्वागत करता है, चाहे उनकी लैंगिक पहचान कुछ भी हो।


इसके साथ ही होटल में नो मैन पॉलिसी का भी सख्ती से पालन किया जाएगा। होटल के अध्यक्ष जॉन एनरिक कैपेला ने कहा कि, कई सर्वेक्षणों में यह बात सामने आई थी कि महिला ग्राहक हर तरह से 'ऑल विमिनज होटल' के पक्ष में थीं। स्पेन की लिंग नीति के मद्देनजर होटल स्टाफ में महिलाओं को भी विशेष तरजीह दी जाएगी। कपेला ने कहा, 'महिलाओं को स्टाफ चयन में भी प्राथमिकता दी जाएगी। हमारा मकसद यह है कि महिलाओं को भी कुछ पारंपरिक काम करते हुए देखा जाना चाहिए, जो पुरुषों के लिए ताकत के कारण माना जाता है, यह हमारी सोच है।

Related News

Leave a Comment