नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को भुगतनी होगी अब यह सजा

क्राइम डेस्क। देश में कुछ समय से जो हालात बने हुए है वह महिला सुरक्षा के सभी दावों की जमकर पोल खोल रहें हैं। क्योंकी देश में छोटी बच्चीयों और महिलाओं के साथ हो रही दरिदंगी थमने का नाम ही नही ले रही हैं। और हर रोज नाबालिग बच्चीयों या फिर महिलाओं से बलात्कार कर देने के मामले सामने आते रहते हैं। जिनके चलते मानवता को शर्मशार होना पडता है और इनमें से कुछ घटना एसी होती है जिनको सुनकर सबका दिल दहला जाये और इन घटनाओं को अंजाम देने बाले और कोई नहीं अपने आस पास के जानकार या कोई मिलने वाले होते हैं। जो इन कामों को करने से पहले एक बार भी नहीं सोचते हैं।

एक ऐसी ही छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में नाबालिक से दुष्कर्म की घटना के आरोपी को न्यायालय ने दोषी करार देते हुए 10 साल की सश्रम कारावास और दो हजार के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया की पिछले वर्ष 2018 में आरोपी ने एक नाबालिग को अपनी हवस का शिकार बनाया इस बात की शिकायत नाबालिग के परिजनों ने चक्रधर नगर थाना अंतर्गत में दी इसके बाद पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। और अपनी आगे की करवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को पंजीबद्ध कर न्यायालय में प्रस्तुत किया।

इसके बाद फास्ट ट्रेक कोर्ट रायगढ़ की न्यायाधीश ने पीडिता एवं गवाहों के बयानों तथा पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्यों और अभियोजन तथा बचाव पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद धारा 376 आईपीसी 4, 6 पास्को एक्ट के तहत आरोपी दस साल सश्रम कारावास एवं दो हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है।

Related News

Leave a Comment