भारतीय टीम की इस फेमस महिला खिलाड़ी ने की टी20 क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा...

इंटरनेट डेस्क: मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की फेमस खिलाड़ी है हालहि में इस महिला खिलाड़ी की सन्यास लेने की खबरें सोशल मीड़िया पर छाई हुई है मिताली राज भारतीय टीम की वो खिलाडी है जिन्होने महिला विश्वकप को फाइनल पहुंचाने का स्वाद चखाया और हालहि में उन्होने टी20 क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की ।

पिछले कुछ समय से मिताली राज और टीम मैनेजमेंट के बीच कुछ बयानों से बहुत विवाद चल रहा था अब उन्होंने संन्यास का फैसला ले लिया है मिताली राज का चयन पिछलें टी 20 में विश्वकप में किया था लेकिन उन्हे इस खेल में खेलने का मौका नही दिया जा रहा था जिसकी वजह से बहुत बड़ा विवाद खड़ा हुआ और हालहि में उन्होने अपने सन्यास की घोषणा कर दी ।

ऐसे मौके आए जब मैदान पर एक ही टीम के 2 क्रिकेट खिलाड़ी आपस में भिड़ गए

मिताली राज के क्रिकेट करियर की बात करें तो इस महिला खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट के फोर्मेट में 89 मैच की 84 पारियां खेली है जिसमें उन्होने37.52 की औसत से 2364 रनों का रिकॉर्ड बनाया जिसमें 17 अर्द्धशतक शामिल हैं टी20 क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 97 रनों का रहा।

फील्डिंग में मिताली ने19 कैच पकड़े। मिताली राज ने भारतीय टीम के लिए 32 टी20 मैच में कप्तानी की जिसके साथ ही वो टी20 विश्व कप 2012 , 2014 और 2016 में भारतीय टीम की कप्तानी भी संभालते हुए दिखी टी 20 क्रिकेट से सन्यास की घोषणा करने वाली मिताली अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेलती हुई नजर आएगी।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: आपको जानकर हैरानी होगी, इस स्टार खिलाड़ी को T20 टीम में जगह नहीं मिली!

Related News

Leave a Comment